मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में पकड़ा गया नकली IPS, पुलिस अधिकारियों पर ही झाड़ रहा था रौब

By

Published : Sep 17, 2020, 10:32 AM IST

नकली आईपीएस अधिकारी बनकर अधिकारियों पर रौब झाड़ने वाले एक युवक को होटल से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Fake IPS officer arrested
नकली आईपीएस गिरफ्तार

इंदौर। नकली आईपीएस बनकर अधिकारियों पर रौब झाड़ने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी पर उज्जैन के चिमनगंज और माधवनगर थाने में भी प्रकरण दर्ज है. आरोपी खुद को किसी मिशन पर आया आईपीएस अधिकारी बताकर होटल स्टाफ के साथ ही संबंधित थाने के पुलिसकर्मियों पर रौब झाड़ रहा था. यही नहीं, उसने अपने कई दोस्तों के मोबाइल नंबर ट्रूकॉलर पर उज्जैन कलेक्टर, डीआईजी इंदौर, एसपी के नाम से सेव कर रखे हैं.

आरोपी होटल में आईपीसी अधिकारी बताकर बिना पैसे दिए रहता था. पुलिस का कहना है कि, आरोपी ने अपना रुतबा जमाने के लिए विधायक, महापौर और कई बड़े नेताओं से फोन करवाए थे. जब विजय नगर पुलिस होटल स्टाफ की सूचना पर पहुंची, तो पुलिसवालों पर भी रौब झड़ने के लिए इसने डीआईजी और एसपी से बात कर ली थी, पुलिस ने पूरे मामले में जांच पड़ताल कर आरोपी युवक की पोल खोल दी. बताया जा रहा है कि, जिस युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उसका नाम आयुष शर्मा है, जो उज्जैन का रहने वाला है. 4 दिन पहले ही इंदौर की वाव होटल में रुका हुआ था. इसने यहां 46,000 का बिल आने पर खुद के आईपीएस होने की बात करते होटल स्टाफ पर धाक जमाने की कोशिश की.

नकली आईपीएस गिरफ्तार

वहीं डीआईजी ने पूरे मामले में जांच करने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि इंदौर पुलिस ने पहले भी नकली आईपीएस बनकर ठगी की वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपियों की धरपकड़ की है. फिलहाल पकड़े गए आरोपी से पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details