मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Diwali 2021: इस बार इंदौर में बाजार के सभी रिकार्ड टूटे, रूप चौदस तक 700 करोड़ का हुआ व्यापार

By

Published : Nov 3, 2021, 11:10 PM IST

इंदौर में इस बार खरीदारी के सभी रिकॉर्ड टूट गए. व्यापारियों से मिली जानकारी के अनुसार लोगों ने रूप चौदस तक 700 करोड़ रुपए की खरीदारी की. व्यापारियों का कहना है कि पिछले दो साल में कोरोना संक्रमण के कारण लोगों ने दिवाली पर भी कम खरीदारी की थी, लेकिन इस साल बंपर बिक्री हुई है.

Diwali 2021
Diwali 2021

इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में खरीदारी के सभी रिकॉर्ड टूट गए. इंदौर के अलग-अलग क्षेत्रों के व्यापारियों का कहना है कि इस बार दीपावली पर जिस तरह से लोगों ने खरीदारी की है, वह अब तक की सबसे बड़ी खरीदारी में शामिल है. रेडीमेड सेक्टर, बर्तन बाजार, सोना-चांदी व्यापार और ऑटोमोबाइल सेक्टर सभी में इस बार रिकॉर्ड तोड़ बिक्री हुई. प्रदेश के सबसे बड़े सर्राफा, बर्तन बाजार और रेडीमेड बाजार भी इंदौर में ही मौजूद है. व्यापारियों का कहना है कि पिछले दो साल में कोरोना संक्रमण के कारण लोगों ने दिवाली पर भी कम खरीदारी की थी, लेकिन इस साल बंपर बिक्री हुई है.

सर्राफा बाजार में 400 करोड़ का व्यापार

इंदौर का सर्राफा बाजार के व्यापारी और ट्रस्टी अनिल राका का कहना है कि धनतेरस पर ही सर्राफा बाजार में तकरीबन 100 करोड़ का व्यापार हुआ था. वहीं दिवाली के एक दिन पहले तक 300 करोड़ रुपए का व्यापार मात्र सर्राफा बाजार में ही हुआ, जो कि अभी तक का सबसे बड़ा व्यापार है. दिवाली के दिन भी अच्छा व्यापार होने की संभावना है.

DIWALI 2021: कितने में बिक रही है सबसे महंगी मिठाई ? इन 10 मिठाइयों के दाम आपके होश उड़ा देंगे

बर्तन बाजार में 5 करोड़ का व्यापार

बर्तन बाजार पर धनतेरस पर तकरीबन एक करोड़ रुपए से अधिक का व्यापार हुआ था. व्यापारियों का कहना है कि इस साल दिवाली पर लोगों ने इस बार जमकर खरीदारी की है. धनतेरस और दिवाली पर लगभग पांच करोड़ के आसपास का व्यापार हुआ है.

तस्वीरों में देखिए अयोध्या का भव्य दीपोत्सव, पहले नहीं देखा होगा ऐसा नजारा

गारमेंट और ऑटो मोबाइल सेक्टर में भी उछाल

शहर में रेडीमेड गारमेंट के साथ ही ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी लोगों ने जमकर खरीदारी की. धनतेरस और दिवाली पर इन दोनों सेक्टर में तकरीबन 200 करोड़ से अधिक के सामान की बिक्री हुई है. अभी दीपावली का दिन बचा हुआ है. इस दिन भी खरीदारी के रिकॉर्ड टूटने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details