मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्रदेश में बढ़ सकती है कोरोना संक्रमितों की संख्या, 1100 से ज्यादा सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार

By

Published : Apr 13, 2020, 7:59 PM IST

इंदौर में 1142 लोगों के सैंपल दिल्ली भेजे गए हैं. इनके रिजल्ट आने से शहर में संक्रमित मामलों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

corona-samples-sent-from-indore-to-delhi-report-awaited
दिल्ली भेजे गए करीब 11 सौ सैंपल

इंदौर। प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस इंदौर से आए हैं. जहां ये आंकड़ा 328 पर पहुंच गया है. पूरे प्रदेश में इस महामारी की चपेट में आने वालों की तादाद बढ़कर 600 पार हो गई है. अब तक 44 मरीजों की जान भी इस वायरस ने ली है. प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच आज का दिन बेहद अहम है. प्रदेश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले इंदौर में 1142 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट सामने आएगी. ऐसे में संभावना जताई जा रही कि कोरोना के मरीजों की संख्या में बड़ा इजाफा हो सकता है.

प्रदेश में बढ़ सकती है कोरोना संक्रमितों की संख्या

ऐसा इसलिए है, चूंकि जिन संदिग्धों के सैंपल दिल्ली भेजे गए हैं, उनमें ज्यादातर संक्रमितों के संपर्क में आए लोग थे. हालांकि सीएमएचओ प्रवीण जड़िया ने बताया कि प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. शहर में अब तक 16 हजार से ज्यादा लोगों का सर्वे हो चुका है. अस्पतालों को भी रेड जोन घोषित कर अधिग्रहित किया जा रहा है. शहर के बीमा अस्पताल को यलो जोन, वहीं चोइथराम अस्पताल को रेड और येलो दोनों श्रेणियो में रखा गया है.

इसके अलावा एमवॉय अस्पताल के एमडीएच कंपाउंड स्थित महिला प्रसूति गृह को 400 बिस्तर के रेड जोन अस्पताल में तब्दील किया गया है. जिसमें अब कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती किए जा सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details