मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्रोफेसरों के घरों पर भेजी जाएगी परीक्षा की कॉपियां, DAVV प्रशासन का फैसला

By

Published : Jun 22, 2021, 9:36 PM IST

DAVV में इस बार परीक्षा की कॉपियों का परीक्षा केन्द्रों पर मूल्यांकन नहीं होगा. विश्वविद्यालय प्रशासन ने फैसला किया है कि कॉपियों को प्रोफेसरों के घरों पर भेजा जाएगा.

Devi Ahilya University Indore
देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर

इंदौर। ओपन बुक एग्जाम के बाद अब DAVV छात्रों की कॉपियों को चेक करने के लिए प्रोफसरों के घरों में भेजेगा.उत्तर पुस्तिकाओं के जमा हो जाने के बाद यूनिवर्सिटी में मूल्यांकन का काम शुरू होगा. DAVV ने फैसला किया है कि इस बार मूल्यांकन केन्द्रों में प्रोफेसर्स को बुलाकर कॉपियां चेक करवाने की बजाए कॉपियों को उनके घरों पर भेजे जाएगा.

प्रोफेसर घरों पर करेंगे मूल्यांकन का कार्य

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी के अनुसार ओपन बुक परीक्षाओं के मूल्यांकन का कार्य जल्द शुरू किया जाएगा. यह मूल्यांकन इस बार मूल्यांकन केंद्रों की जगह प्रोफेसरों (Professors) के घर पर किया जाएगा. प्रोफेसरों को उत्तर पुस्तिकाएं(answer sheets) घर पर उपलब्ध कराई जाएगी ताकि वह कोरोना गाइडलाइन (corona guideline) का पालन करते हुए मूल्यांकन कार्य पूरा कर सकें.

DAVV में INTERNAL MARKS और OPEN BOOK के आधार पर होगी LAW की परीक्षाएं

4 लाख से ज्यादा उत्तर पुस्तिकाओं का होगा मूल्यांकन

परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी कि माने तो बीए, बीएससी और बीकॉम को मिलाकर करीब 4 लाख उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन होना है. विश्वविद्यालय ने इस काम को 20 से 25 दिनों में पूरा करने का लक्ष्य रखा है ताकि छात्रों को जल्द रिजल्ट दिया जा सके. फिलहाल ढाई सौ से ज्यादा केन्द्रों पर उत्तरक पुस्तिकाओं के संग्रहण का काम किया जा रहा है. इसके बाद इन उत्तर पुस्तिकाओं को मूल्यांकन केंद्रों (assessment center) तक पहुंचाया जाएगा, यहां से इन्हें अलग-अलग हिस्सों में बांटकर प्रोफेसर्स के घरों पर पहुंचाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details