मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बुजुर्गों के साथ अमानवीय व्यवहार के खिलाफ कांग्रेस का जंगी प्रदर्शन

By

Published : Feb 2, 2021, 1:48 PM IST

Updated : Feb 2, 2021, 1:59 PM IST

इंदौर में बुजुर्गों के साथ हुए अमानवीय व्यवहार के खिलाफ कांग्रेस ने जंगी प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन में मौजूद जीतू पटवारी ने कहा कि हमारे इंदौर के संस्कार ऐसे नहीं है कि बुजुर्गों के साथ ऐसा व्यवहार किया जाए.

Congress protests
कांग्रेस का प्रदर्शन

इंदौर। नगर निगम द्वारा बुजुर्गों के साथ हुए अमानवीय व्यवहार के बाद कांग्रेस ने मैदान संभाल लिया है. कांग्रेस ने इंदौर के कमिश्नर कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए दोषी अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. कांग्रेस के इस प्रदर्शन में विधायक जीतू पटवारी और कांतिलाल भूरिया समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. जिन्होंने नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

इंदौर में पिछले शुक्रवार को बुजुर्गों के साथ हुई अमानवीय घटना के विरोध में कांग्रेस लगातार अपना प्रदर्शन जारी रखे है. इंदौर के कमिश्नर कार्यालय पर कांग्रेस ने जंगी प्रदर्शन करते हुए दोषी अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की. कांग्रेस नेताओं की मांग है की इस पूरे मामले में छोटे कर्मचारियों पर तो कार्रवाई कर दी गई, लेकिन बड़े अधिकारियों पर सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की है.

कांग्रेस का जंगी प्रदर्शन

बड़े अधिकारियों पर कार्रवाई की कांग्रेस नेताओं ने की मांग

इंदौर में कांग्रेस नेताओं के इस प्रदर्शन में विधायक जीतू पटवारी और कांतिलाल भूरिया समेत बड़े नेता शामिल रहे. इस दौरान जीतू पटवारी ने कहा कि ग्वालियर में सड़कों पर कचरा फेंकने के मामले में मुख्यमंत्री ने तत्काल कार्रवाई करते हुए निगमायुक्त को हटा दिया था. लेकिन इंदौर में इतनी बड़ी घटना हो जाने के बावजूद किसी बड़े अधिकारी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है. पूर्व मंत्री जीतू ने कहा कि इंदौर के ऐसे संस्कार बिल्कुल नहीं है कि वह यहां पर बुजुर्गों के साथ इस तरह का व्यवहार करें. इसके लिए इंदौर को नंबर वन नहीं बनाया गया है.

संभाग आयुक्त को खुद पैदल जाना पड़ा ऑफिस

कांग्रेस के प्रदर्शन में भीड़ ज्यादा होने के कारण संभाग आयुक्त पवन कुमार शर्मा को पैदल अपने कार्यालय तक जाना पड़ा. भीड़ अधिक होने के कारण संभाग आयुक्त की गाड़ी भी उनके कार्यालय तक नहीं पहुंच पाई. जिसके बाद संभाग आयुक्त पैदल उतरे और पिछले दरवाजे से अपने कार्यालय तक पहुंचे.

बता दें इस मामले में प्रशासन और नगर निगम को मानव अधिकार आयोग ने नोटिस जारी किया है.वहीं कांग्रेस द्वारा लगातार किए जा रहे प्रदर्शन से अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है.

Last Updated :Feb 2, 2021, 1:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details