मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कॉलेज के विद्यार्थियों ने माता अहिल्याबाई के जीवन पर बनाई फिल्म

By

Published : Jan 24, 2021, 8:12 AM IST

कॉलेज के विद्यार्थियों ने मालवा प्रांत की महारानी देवी अहिल्याबाई होलकर की जीवनी पर एक फिल्म बनाई है. फिल्म को विभिन्न प्लेटफार्म पर रिलीज किया जाएगा. इस फिल्म को फिल्म फेस्टिवल में भेजने की तैयारी भी की जा रही है.

Film on the life of Mata Ahilyabai
माता अहिल्याबाई के जीवन पर फिल्म

इंदौर। देश के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों में शुमार डेली कॉलेज के विद्यार्थियों ने मालवा प्रांत की महारानी देवी अहिल्याबाई होलकर के जीवन पर "कर्मयोगिनीः मुझमें भी है अहिल्या" फिल्म बनाया है. डेली कॉलेज के 150 साल पूर्ण होने के मौके पर छात्रों ने मिलकर यह फिल्म तैयार की है. फिल्म "कर्मयोगिनीः मुझमें भी है अहिल्या" को आने वाले दिनों में विभिन्न प्लेटफार्म पर रिलीज किया जाएगा.

"कर्मयोगिनीः मुझमें भी है अहिल्या"
  • कोरोना काल के दौरान तैयार की गई फिल्म

कॉलेज के प्रिंसिपल नीरज कुमार बढोतीया के अनुसार स्कूल के छात्रों ने मिलकर इस फिल्म को बनाया है. इसकी शूटिंग कॉलेज के साथ-साथ कई जगह पर की गई है. यह फिल्म कोरोना काल के दौरान तैयार की गई थी. जिसमें छात्रों के साथ-साथ उनके परिजनों ने भी सहयोग किया है. जिस समय छात्र स्कूल नहीं आ रहे थे उस समय परिजनों ने भरोसा करते हुए उन्हें इस फिल्म के लिए स्कूल भेजा. जल्द ही इस फिल्म को अलग-अलग प्लेटफार्म पर रिलीज की जाएगी.

  • छात्र-छात्राओं ने निभाएं फिल्म में विभिन्न किरदार

माता अहिल्याबाई होल्कर के जीवन पर निर्मित की गई इस फिल्म में छात्र-छात्राओं ने विभिन्न किरदार निभाए हैं. फिल्म को बनाने के लिए आईएनबी मिनिस्ट्री से भी परमिशन ली गई. माता अहिल्या के जीवन पर निर्मित इस फिल्म से छात्रों को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा.

  • नौवीं से बारहवीं तक के छात्रों ने किया अभिनय

महारानी अहिल्याबाई होल्कर के जीवन पर बनाई गई इस फिल्म में डेली कॉलेज के नौवीं से 12वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं ने फिल्मों में अलग-अलग भूमिकाएं निभाई है. इस फिल्म के निर्माण में छात्रों की मदद दिल्ली कॉलेज के स्टाफ ने की. फिल्म के कई मुख्य दृश्य डेली कॉलेज के साथ-साथ देवी अहिल्या बाई का किला कहे जाने वाले महेश्वर में शूटिंग हुई है, इस फिल्म को आने वाले दिनों में फिल्म फेस्टिवल में भेजने की तैयारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details