मध्य प्रदेश

madhya pradesh

CM शिवराज ने फिर भरा दम - आचार संहिता के दौरान चुपके से नहीं, डंके की चोट पर लाड़ली बहना योजना की राशि खातों में डालूंगा

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 6, 2023, 2:30 PM IST

Updated : Nov 6, 2023, 3:15 PM IST

इंदौर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आचार संहिता के दौरान चुपके से नहीं बल्कि डंके की चोट पर लाडली बहना योजना का पैसा बहनों के खाते में डालूंगा. इसके साथ ही सीएम शिवराज ने इंडिया गठबंधन पर भी तंज कसा.

CM Shivraj again expressed courage
डंके की चोट पर लाडली बहना योजना की राशि खातों में डालूंगा

इंदौर।मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए लगी आचार संहिता के बावजूद चुनावी घोषणाओं का दौर जारी है. सोमवार को इंदौर में जनसभाओं में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जमकर घोषणाएं की. भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में राउ, क्षेत्र क्रमांक 2 और 5 में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य की सभी बहनों को लाड़ली बहना योजना का लाभ देने की घोषणा की.

कांग्रेस मेरी शिकायत करती है :राऊ विधानसभा सीट में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने आचार संहिता का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेसी मेरी शिकायत करते हैं कि मैं चुपके से लाड़ली लक्ष्मी व लाड़ली बहना योजना में पैसे डालूंगा. लेकिन मैं चुपके से क्यों डालूंगा. आचार संहिता में भी लाडली लक्ष्मी योजना के पैसे देंगे. उन्होंने जनसभा में मौजूद महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा 10 तारीख फिर आ रही है. चिंता मत करना और इस बार हर बहन से जाकर कह दो कि लाडली बहना योजना में सभी का नाम जोड़ा जाएगा.

बहनों को हर माह 3 हजार देंगे :सीएम शिवराज ने कहा कि मध्य प्रदेश में फिलहाल एक करोड़ 32 लाख बहनों को इस योजना का लाभ मिल रहा है, लेकिन जल्द ही 1000 के स्थान पर 1250 रुपए करूंगा. इसके बाद 1500 फिर 1750 फिर 2000, फिर 2250 फिर 2500 उसके बाद 2750 और फिर ₹3000 बहनों को दूंगा. बहनों के लिए जमाना बदल दूंगा. उन्होंने कहा प्रदेश में एक परिवार एक रोजगार योजना के तहत हर परिवार से एक युवा को रोजगार देंगे. शिवराज ने कहा कि बढ़े हुए बिजली का बिल भी मामा भरेगा. वही इंदौर में मेट्रो की जद में आने वाले मकानों को नहीं तोड़ा जाएगा.

ये खबरें भी पढ़ें...

प्रियंका गांधी से पूछा सवाल :सीएम शिवराज ने कहा कि आज प्रियंका गांधी मध्यप्रदेश आ रही हैं, उनसे एक सवाल पूछना चाहता हूं. I.N.D.I. गठबंधन, जिसकी दिल्ली में दोस्ती और राज्यों में कुश्ती चल रही है. आज प्रियंका गांधी इसको लेकर जवाब दें. सीएम शिवराज ने कहा कि यह कांग्रेस ऐसा दलदल क्यों बन गई, जिसमें I.N.D.I. गठबंधन धंस गया. शिवराज ने कहा कि कांग्रेस अब लोगों का भरोसा खो चुकी है. पूरे प्रदेश में बीजेपी की लहर चल रही है. इस बार फिर बीजेपी की सरकार बनेगी.

Last Updated : Nov 6, 2023, 3:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details