मध्य प्रदेश

madhya pradesh

वैक्सीनेशन केंद्र पर आफत की बारिश! पानी-पानी हुआ जर्जर स्कूल

By

Published : Jun 14, 2021, 6:29 PM IST

इटारसी कन्या स्कूल की हालत अब बद से बदतर हो चुकी है, ऐसे में स्कूल के अंदर चल रहा वैक्सीनेशन (Vaccination) का काम प्रभावित हो रहा है, स्कूल प्रबंधन के अनुसार बारिश का पानी स्कूल के कमरे में भर जाता है, जिसके कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

rain water entered the school
स्कूल में घुसा बारिश का पानी

होशंगाबाद। जिले के पुराने सरकारी स्कूलों में शामिल इटारसी कन्या स्कूल की हालत बद से बदतर हो गई है, ऐसे में स्कूल के अंदर चल रहे वैक्सीनेशन (Vaccination) के लिए बारिश आफत बन गई है, स्कूल प्रबंधन के अनुसार 1958 में बने इस स्कूल की छत पूरी तरह से जर्जर हो गई है. बारिश का पानी पूरे स्कूल में भर जाता है, जिसके कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

स्कूल में घुसा बारिश का पानी

दमोह: बेमौसम बारिश से उफान पर सुनार नदी, जान जोखिम में डालकर पुल पार कर रहे लोग

स्कूल में करीब 10-12 कमरे हैं, भवन दो हिस्सों में बना है. पहला हिस्सा पूरी तरह से जर्जर हो चुका है, जबकि दूसरा हिस्सा थोड़ा ठीक है. प्रबंधन के अनुसार तेज बारिश होने पर पुराने भवन में प्राचार्य कक्ष के सामने तीन कमरों में पानी टपकता है. इन्हीं कमरों में वैक्सीनेशन का कार्य भी चल रहा है. ऐसे में स्कूल परिसर में चारों ओर पानी भर जाता है. प्रबंधन के अनुसार पिछले कई साल से जलभराव की स्थिति बन जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details