मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सेना के हथियार चोरी करने वाले आरोपी पंजाब में गिरफ्तार, पिपरिया पुलिस ने कोर्ट में किया पेश

By

Published : Jun 17, 2020, 2:42 AM IST

पचमढ़ी की सेना एजुकेशन कोर्स से राइफल चुराने वाले आरोपियों को पंजाब की टांडा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिन्हें 6 महीने बाद वापस लाया गया और कोर्ट में पेश किया गया. पढ़िए पूरी खबर...

Accused of stealing rifle arrested
राइफल चुराने वाले आरोपी गिरफ्तार

होशंगाबाद। पचमढ़ी की सेना एजुकेशन कोर्स से राइफल चुराने वाले आरोपियों को करीब 6 महीने बाद पंजाब से पिपरिया लाया जा सका है. आरोपियों ने 5 दिसंबर 2019 को दो इंसास राइफल और जिंदा कारतूस चुराए थे और मौके से फरार हो गए थे. जिन्हें पिपरिया पुलिस पंजाब से वापस ले आई है. आरोपी आर्मी के ही जवान हैं.

करीब 6 महीने पहले आर्मी के जवान हरप्रीत सिंह और जग्गा पचमढ़ी सेना के छावनी से सुरक्षा अधिकारियों को चकमा देकर हथियार चुरा कर भाग गए थे. जिन्हें पंजाब के होशियारपुर के टांडा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था. पंजाब पुलिस ने 6 माह बाद प्रोटेक्शन वॉरेंट पर मध्यप्रदेश पुलिस को सौंपा है, जिन्हें भारी पुलिस बल की तैनाती में पचमढ़ी की पिपरिया पुलिस ने कोर्ट मे पेश किया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों की पुलिस रिमांड मांगी, जिस पर कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में रिमाइंड की अनुमति दे दी है.

आरोपी हरप्रीत सिंह जो कि पूर्व में पचमढ़ी ट्रेनिंग सेंटर पर ट्रेनिंग ले चुका था, जिसने योजना बनाकर 5 दिसंबर 2019 को अपने साथी जग्गा के साथ सेंटर के गेट पर तैनात जवान की राइफल और जिंदा कारतूस चुराए थे. इंटेलिजेंस की मदद से पंजाब के होशियारपुर में दोनों को गिरफ्तार किया गया. घटना के बाद देशभर की इंटेलिजेंस अलर्ट हो गई थी. हालांकि आरोपियों ने कर्ज को चुकाने के लिये हथियार चुराए थे. दोनो ही आरोपी पंजाब में अन्य मामलों में सजा काट रहे थे. अब पुलिस रिमांड में कुछ और खुलासा होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details