मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Narmadapuram Gaurav Divas 3 दिन चलेगा नर्मदा जयंती महोत्सव, इस वर्ष गौरव दिवस के रूप मे मनाया जाएगा

By

Published : Jan 5, 2023, 10:03 PM IST

Narmadapuram Gaurav Divas

इस वर्ष 28 जनवरी से नर्मदापुरम में नर्मदा जयंती पर गौरव दिवस का आयोजन किया जाएगा जो 3 दिन तक चलेगा. (Narmadapuram Gaurav Divas) नर्मदा महोत्सव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है. जिला प्रशासन ने तैयारियों को लेकर एक बैठक भी की जिसे जिले के प्रभारी मंत्री शामिल हुए.

नर्मदापुरम। 28 जनवरी को नर्मदा जयंती महोत्सव गौरव दिवस के रूप में मनाया जाएगा. जिसको लेकर सर्किट हाउस में शासन प्रशासन और जिले के अन्य लोगों की बैठक हुई. नर्मदा जयंती महोत्सव 3 दिन चलेगा. गौरव दिवस पर शहर के चौक चौराहों को सजाया जाएगा. (Narmadapuram Gaurav Divas) सेठानी घाट सहित अन्य घाटों पर भी साज सज्जा से घाटो को सुशोभित किया जाएगा. नर्मदापुरम के सबसे बड़े धार्मिक महोत्सव की तैयारियां नगर पालिका और जिला प्रशासन की मेजवानी में नर्मदा जयंती महोत्सव मनाने की तैयारियां शुरू हो चुकी है. जिसे लेकर गुरुवार को प्रभारी मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह नर्मदा जयंती महोत्सव की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में शामिल हुए.

नर्मदापुरम में नर्मदा जयंती महोत्सव पर गौरव दिवस

घरों में जलाएं जाएंगे दीप: सेठानी घाट से प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने होशंगाबाद को नर्मदापुरम करने की घोषणा की थी. जिसके बाद जिले का नाम नर्मदापुरम हो गया. वहीं इस वर्ष नर्मदा जयंती पर गौरव दिवस के रूप में इसे मनाया जाएगा. (Narmada Jayanti) जिसको लेकर गुरुवार को सर्किट हाउस में नर्मदा जयंती गौरव दिवस और रामजी बाबा मेले को लेकर बैठक का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में जिला प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों पर जिले के प्रबुद्ध लोगों से चर्चा की गई. बैठक में प्रभारी मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह, विधायक डॉ सीताशरण शर्मा, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, एसपी गुरु करण सिंह, सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह, सहित जिला प्रशासन एवं नगर पालिका प्रशासन शामिल हुआ. नर्मदा जयंती पर घरों में दीप जलाने को लेकर भी बात कही गई है.

नर्मदापुरम जिले की बाबई तहसील का नाम क्या बदला यहां की आबो-हवा और तस्वीर ही बदल गई

नर्मदा से जुड़ी है प्रदेश की आस्था: खनिज संसाधन एवं प्रभारी मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि हम सब की आस्था देश की आस्था एवं प्रदेश की आस्था नर्मदा जी से जुड़ी हुई है. हर वर्ष नर्मदा जयंती हम मनाते हैं. हम इसे गौरव दिवस के रूप में मनाएंगे. पूरे कार्यक्रम 1 सप्ताह तक चलेंगे. इन सब चीजों को लेकर लोग काफी जागरूक हैं, उनके काफी पॉजिटिव एवं सकारात्मक सुझाव भी दिए गए हैं. जो भी सुझाव बताए हैं उन्हें सुधार करेंगे. सुझाव पर भी ठीक तरह से इसे बेहतर तरीके से किया जाएगा. शासन-प्रशासन व्यवस्थाएं बनाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details