मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Independence day 2023: पचमढ़ी के राजभवन में राज्यपाल ने किया झंडा वंदन, करोड़ों के कार्यों का किया लोकार्पण

By

Published : Aug 15, 2023, 9:31 PM IST

राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने स्वतंत्रता दिवस पर पचमढ़ी के राजभवन में ध्वजा रोहण किया. साथ ही पचमढ़ी को राज्यपाल ने एक करोड़ 12 लाख की सौगात दी.

Independence day 2023
राज्यपाल ने पचमढ़ी को सौगात दी

नर्मदापुरम।मध्य प्रदेश का एक मात्र हिल स्टेशन पचमढ़ी में 77वें स्वतंत्रता दिवस पर एमपी के राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने पचमढ़ी में ध्वजारोहण किया. यहां तिरंगा फहराकर और खुले आकाश में गुब्बारे उड़ा कर स्वतंत्रता दिवस का समारोह मनाया गया. राज्यपाल राजभवन सचिवालय के कर्मचारियों और उनके बच्चों से मिले और मिठाई का वितरण किया. साथ ही राज्यपाल ने पचमढ़ी में एक करोड़ 12 लाख की लागत से बनने वाले कार्यों का लोकार्पण भी किया.

करोड़ों के कार्यों का किया लोकार्पण: राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने आज 77 वे स्वतंत्रता दिवस पर हिल स्टेशन पचमढ़ी में स्थित राज्यभवन में झंडा वंदन किया. साथ ही राज्यपाल ने परेड की सलामी ली. अपने दौरे के दौरान राज्यपाल सपत्नीक पहुंचे हुए हैं. उन्होंने पचमढ़ी में कई कार्यों का लोकार्पण किया. राजभवन पचमढ़ी के कर्मचारियों एवं बच्चों को पटेल ने एक करोड़ 12 लाख रुपए से अधिक के नवनिर्माण की सौगात दी. कर्मचारियों के लिए आधुनिक सुविधाओं से नवनिर्मित 4 एच-टाइप आवास और 50 बिस्तरों के ट्रांजिट हॉस्टल के लिए भोजनकक्ष व रसोईघर का भी लोकार्पण किया.

करोड़ों के कार्य का लोकार्पण

यहां पढ़ें...

राज्यपाल ने पचमढ़ी को सौगात दी

कर्मचारियों को मिलेगी सुविधा:राजभवन कंट्रोलर शिल्पी दिवाकर ने बताया "राजभवन पचमढ़ी के कर्मचारियों के लिये बनाये गये 4 नए एच- टाइप आवास की कुल लागत 94 लाख 51 हजार रुपए है. प्रत्येक आवास का क्षेत्रफल 55 वर्ग मीटर है और आवास में 2 कमरे बालकनी, मल्टीपरपज हॉल, किचन व इंडियन एवं वेस्टर्न शैली के एक-एक टॉयलेट निर्मित किए गए हैं. उन्होंने बताया भोजन कक्ष व रसोईघर की कुल लागत 18 लाख से अधिक है, जो 350 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में बने हैं. नए भोजन कक्ष के निर्माण से 50 बच्चों को एक साथ भोजन की सुविधा मिलेगी. दरअसल स्कूली बच्चों के अध्ययन दल के लिए पचमढ़ी में निःशुल्क डोरमेट्री की एकमात्र सुविधा राजभवन द्वारा उपलब्ध कराई गई है. इस दौरान राज्यपाल की पत्नी नर्मदाबेन पटेल, राज्यपाल के प्रमुख सचिव डी.पी. आहूजा, सचिव एवं सदस्य जनजाति प्रकोष्ठ बी.एस. जामोद, राज्यपाल के परिसहाय अतुल शर्मा, राज्यपाल के ओ.एस.डी. अरविन्द पुरोहित, विपुल पटेल, नियंत्रक शिल्पी दिवाकर, सुरक्षा अधिकारी इंद्रजीत सिंह चावड़ा, राज्यपाल के परिजन, स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details