मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मास्क के बिना रेलवे स्टेशन पर नहीं मिलेगी एंट्री

By

Published : Mar 12, 2021, 11:05 PM IST

इटारसी रेलवे स्टेशन पर अब बिना मास्क के एंट्री नहीं मिलेगी. यदि कोई आर्थिक रूप से कमजोर यात्री आता है जिसके पास पैसे नहीं है तो ऐसे यात्री को फ्री में मास्क दिया जाएगा.

Entry will not be available on the railways without a mask
मास्क के बिना रेलवे स्टेशन पर नहीं मिलेगी एंट्री

होशंगाबाद। प्रदेश के सबसे बड़े रेलवे जंक्शन इटारसी में अब बिना मास्क के प्रवेश नहीं दिया जाएगा. डीआरएम उदय बोरवणकर के मार्गदर्शन में कोविड-19 के बारे में सतर्क रहने के लिए इटारसी स्टेशन पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत नियमित अंतराल पर उद्घोषणा इस घातक कोरोना विषाणु के प्रसार से बचने के लिए अपील की जा रही है. इस अपील में कहा जा रहा है कि बिना मास्क के स्टेशन पर एंट्री नहीं मिलेगी.

  • मुफ्त में दिया जाएगा मास्क

मंडल रेल प्रबंधक के विशेष निर्देश पर 12 मार्च से स्टेशन के अंदर बिना मास्क के प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है. इस संबंध में टिकट जांच कर्मियों और रेल सुरक्षा बल कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि वह बिना मास्क लगाए यात्रियों को स्टेशन के अंदर प्रवेश न दें. यदि कोई यात्री आर्थिक रूप से कमजोर है तो उसके लिए निःशुल्क मास्क की व्यवस्था की जाए.

बढ़ती महंगाई पर रेलवे ने दिया झटका, बढ़ाए प्लेटफार्म टिकट के रेट

  • अधीकारियों को भी मास्क पहनना जरूरी

स्टेशन पर कार्यरत रेलवे कर्मचारियों और खाद्य सामग्री विक्रेताओं को स्टेशन परिसर में मास्क लगाना अनिवार्य है. बिना मास्क लगाए पाए जाने पर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा सकती है. खाद्य सामग्री विक्रेताओं को निर्देश दिया गया है कि वह अपने स्टालों पर साफ सफाई रखें. खाद्य सामग्री खुले में न रखें. टिकट चेकिंग स्टाफ और आरपीएफ स्टाफ इन निर्देशों का कड़ाई से पालन कराएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details