मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना संदिग्ध मरीज मिलने से हड़कंप, इटारसी का बंगलिया क्षेत्र सील

By

Published : May 9, 2020, 9:00 PM IST

होशंगाबाद जिले के इटारसी में कोरोना संदिग्ध युवक मिलने के बाद इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. साथ ही इलाके में काढ़ा और दवाओं का वितरण किया जा रहा है.

Furore over finding Corona suspect in hoshangabad
इटारसी के बंगलिया को किया सील

होशंगाबाद। जिले के इटारसी में एक कोरोना का संदिग्ध मरीज मिला है. जिसके बाद पुलिस और प्रशासन सतर्क हो गया है. पुलिस ने बंगलिया क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया है. वहीं युवक के सैंपल लेकर उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है.

दरअसल इटारसी के बंगलिया निवासी एक रेलवे कर्मचारी को निमोनिया की शिकायत थी. जिसके बाद वह चेकअप के लिए डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल आया था. जहां डॉक्टरों को उक्त व्यक्ति में कोरोना के लक्षण दिखाई दिए. जिसके बाद उसे तुरंत आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर उसके जांच के लिए सैंपल लिये हैं. वहीं संबंधित व्यक्ति के परिवार और पड़ोसियों की भी जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं. बता दें कि युवक का सैंपल शुक्रवार को ही ले लिया था, जबकि पड़ोसियों और परिजनों के सैंपल शनिवार को लिए हैं.

वहीं कोरोना संदिग्ध मिलने की जानकारी लगते ही जिला पंचायत सीईओ और नोडल अधिकारी आदित्य सिंह, एसडीएम सतीश राय और अन्य अधिकारियों ने क्षेत्र में जाकर निरीक्षण किया. इसके बाद पूरे क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित करते हुए उसे सील कर दिया गया है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग संबंधित क्षेत्र में काढ़ा और दवाओं का वितरण कर रहा है. नगर पालिका ने सुबह इस क्षेत्र में सेनिटाइजर का छिड़काव किया है. अभी प्रशासन रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहा है, जिसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details