मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महाराष्ट्र में फंसे 255 प्रवासी श्रमिक पहुंचे इटारसी, स्वास्थ परीक्षण कर गृह जिले के लिए हुए रवाना

By

Published : May 19, 2020, 11:47 PM IST

होशंगाबाद के इटारसी में मंगलवार को प्रदेश के 255 प्रवासी मजदूर दो श्रमिक स्पेशल ट्रेन से पहुंचे. जहां उनका स्वास्थ परीक्षण कर विशेष बस से उनके गृह जिलों के लिए रवाना किया गया.

255 migrant workers stranded in Maharashtra reached Itarsi
महाराष्ट्र में फंसे 255 प्रवासी श्रमिक पहुंचे इटारसी

होशंगाबाद। मंगलवार को महाराष्ट्र में फंसे प्रदेश के 255 प्रवासी मजदूर दो श्रमिक स्पेशल ट्रेन से इटारसी पहुंचे. पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन से होशंगाबाद सहित प्रदेश के 11 जिलों के 98 प्रवासी श्रमिक बोरीवली महाराष्ट्र से इटारसी स्टेशन पहुंचे. इसी तरह दूसरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन से प्रदेश के 6 जिलों के 157 प्रवासी श्रमिक मीरज संगली महाराष्ट्र से इटारसी स्टेशन पहुंचे.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर लॉकडाउन में अन्य राज्यों में फंसे प्रदेश के प्रवासी श्रमिकों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से वापस लाने का सिलसिला लगातार जारी है. रेलवे स्टेशन इटारसी में श्रमिकों का हैल्थ टीम द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया. साथ ही श्रमिकों के लिए जिला प्रशासन द्वारा भोजन के पैकेट, नाश्ता, पेयजल और अन्य सुविधाओं के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गईं. इसके बाद भी जिला प्रशासन द्वारा श्रमिकों को विशेष बस से उनके गृह जिलों के लिए रवाना किया गया.

घर वापस लौट रहे श्रमिकों ने उनकी सुविधाओं के लिए की गई व्यवस्थाओं और घर जाने की खुशी जाहिर की. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और जिला प्रशासन का आभार प्रकट किया. बता दें कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन से वापस लौट रहे प्रवासी श्रमिकों की सुविधाओं और अन्य सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details