मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जनसुनवाई में सूदखोर से पीड़ित महिला ने की शिकायत

By

Published : Jan 5, 2021, 7:49 PM IST

हरदा में मंगलवार को जनसुनवाई में 32 आवेदकों ने अपनी-अपनी समस्याओं को लेकर आवेदन दिए.

Public Hearing
जनसुनवाई

हरदा।राज्य सरकार के निर्देश पर लॉकडाउन के बाद मंगलवार को फिर से शहर में जनसुनवाई शुरू हुई. कलेक्ट्रेट सभागृह में इस दौरान 32 आवेदकों ने अपनी-अपनी समस्याओं को लेकर आवेदन दिए. इस दौरान शहरी ओर ग्रामीण क्षेत्रों से आए आवेदकों ने नगर पालिका, खाद्य, नहर, शिक्षा सहित कई विभागों की समस्याएं बताईं.

आवेदन लेकर पहुंचे लोग

सुभाष वार्ड में रहने वाली एक महिला भी एक सूदखोर की शिकायत लेकर जनसुनवाई में पहुंची. महिला की शिकायत पर कलेक्टर संजय गुप्ता ने तुरंत एक्शन लेते हुए सूदखोर के खिलाफ पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. कलेक्टर गुप्ता का कहना है कि जिले में सूदखोरी का धंधा करने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा.

मकान खाली करने की धमकी

महिला का कहना है कि योगेश कुचबदिया नामक व्यक्ति से तीन लाख रुपए उसके हार्ट का ऑपरेशन कराने के लिए उसके बेटे ने उधार लिए थे. सूदखोर से लिए तीन लाख रुपए के बदले अब तक साढ़े पांच लाख रुपए से ज्यादा लौटा दिए गए हैं. इसके बावजूद सूदखोर उनके बेटे के कचौड़ी के ठेले से रोजाना 500 रुपए लेकर जाता है. रुपए के बदले उसने उनके बेटे की मोटरसाइकिल भी उठाकर ले गया है. और अब रुपए न देने के बदले उनसे मकान खाली करने की धमकी दे रहा है.

पढ़ें-सरकार के आत्मनिर्भर मप्र पर कांग्रेस का तंज

मदद की लगाई गुहार

पीड़ित महिला का कहना है कि उनके पास अब उसे रुपए चुकाने की हैसियत नहीं है. वही सूदखोर के डर से बेटे ने कचौरी के ठेले पर जाना बंद कर दिया है, जिसके चलते उसके नाती अब पढ़ाई छोड़ कर ठेला लगा रहे हैं. महिला के द्वारा इस मामले को लेकर प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.

कार्रवाई करने के निर्देश

इस मामले को लेकर एएसपी गजेंद्र सिंह वर्धमान ने कहा है कि जन सुनवाई के दौरान महिला अपनी शिकायत लेकर पहुंची थी, जिसके बाद कलेक्टर ने SDM के जरिए महिला को हमारे पास भेजा था. हमाने महिला के आवेदन पर सिटी कोतवाली टीआई को इस मामले में सूदखोरी करने वाले व्यक्ति के खिलाफ उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details