मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस ने मौन धारण कर जताया विरोध, चयनित शिक्षकों ने ज्ञापन सौंपकर की ज्वाइनिंग की मांग, गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन

By

Published : Oct 2, 2021, 8:28 PM IST

हरदा में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर शहर के घण्टाघर चौक पर बापू की प्रतिमा के सामने कांग्रेस नेताओं ने करीब दो घटे मौन धारण कर प्रदर्शन किया. चयनित शिक्षकों ने भी ज्वाइनिंग की मांग को लेकर गांधी प्रतिमा के सामने ज्ञापन रखा.

कांग्रेस ने मौन धारण कर जताया विरोध
कांग्रेस ने मौन धारण कर जताया विरोध

हरदा।राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर शहर के घण्टाघर चौक पर बापू की प्रतिमा के सामने कांग्रेस नेताओं ने करीब दो घटे मौन धारण कर प्रदर्शन किया. इस दौरान तीन साल पहले उच्च माध्यमिक और माध्यमिक संवर्ग में चयनित शिक्षकों ने बापू की प्रतिमा के सामने ज्ञापन रखकर भर्ती किए जाने की मांग की. वहीं कांग्रेस का आरोप है कि प्रशासन द्वारा दोहरा रवैया अपनाया जा रहा है.

कांग्रेस ने दोहरा रवैया अपनाने के लगाए आगोप

कांग्रेस का आरोप है कि संक्रमण के डर से जहां एक ओर प्रशासन ने अमावस्या पर लगने वाले मेले और नर्मदा स्थान पर रोक लगाने के निर्देश जारी किए हैं. वहीं दूसरी ओर 6 अक्टूबर को सर्व पितृ मोक्ष अमावस्या के दिन स्थानीय विधायक और कृषि मंत्री कमल पटेल के जन्मदिन पर सीएम की सभा कर स्वामित्व योजना का शुभारंभ किया जा रहा है. जिसमें हजारों की संख्या में भीड़ को प्रशासन द्वारा खुद एकत्रित किया जा रहा है.

राजीव गांधी पंचायती प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत डाले और किसान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मोहन विश्नोई सहित कई कांग्रेसियों ने इस बात को लेकर अपना विरोध जताते हुए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर कार्यक्रम को निरस्त किए जाने की मांग की है. इसी बात के विरोध में कांग्रेस ने घंटाघर चौक पर गांधी जयंती के अवसर पर करीब 2 घंटे तक मौन रखकर विरोध प्रदर्शन किया.

उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने किया पहले प्रत्याशी का ऐलान, पृथ्वीपुर सीट से नितेन्द्र सिंह यादव को बनाया उम्मीदवार

चयनित शिक्षकों ने ज्वाइनिंग की मांग की

वर्ष 2018 में उच्च माध्यमिक शिक्षक और माध्यमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा में चयनित शिक्षकों द्वारा ज्वाइनिंग की मांग की गई. इसको लेकर चयनित शिक्षकों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने ज्ञापन रखकर सरकार की सद्बुद्धि की कामना की. उनका कहना है कि चयनित होने के 3 साल बाद भी उन्हें ज्वाइनिंग नहीं मिल पाई है, जबकि उनके द्वारा इस बात को लेकर पूर्व में आंदोलन भी किया गया, लेकिन कोई भी उनकी बात सुनने को तैयार नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details