मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सऊदी अरब से मां की वतन वापसी के लिए आगे आईं बेटियां, की मार्मिक अपील

By

Published : Nov 17, 2020, 4:17 PM IST

Updated : Nov 17, 2020, 5:34 PM IST

ज्यादा पैसा कामने के चक्कर में सऊदी अरब पहुंची हरदा की रीना अब प्रताड़ना झेल रही हैं, रीना ने एक वीडियो जारी कर पीएम मोदी से वतन वापसी की गुहार लगाई है. इस पूरे मामले को लेकर अब पीड़ित महिला की तीन बेटियां और उसका पति भी सामने आए हैं. बेटियों ने प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान एवं पीएम नरेंद्र मोदी से अपनी मां को भारत लाने में मदद करने की मार्मिक अपील ईटीवी भारत के माध्यम से की है.

Family requested for return of mother from saudi arab
मां की वतन वापसी के लिए परिजनों ने लगाई गुहार

हरदा। हरदा कीफॉरेस्ट कॉलोनी में रहने वाली महिला रीना गहलोत एक एजेंट के झांसे में आकर अच्छी पगार के लिए सऊदी अरब पहुंच गई, लेकिन वहां मालिक की प्रताड़ना से तंग आकर भारत वापस आना चाहती हैं. जब कोई रास्ता दिखाई नहीं दिया, तो महिला ने वॉट्सएप के माध्यम से प्रधानमंत्री, जिला प्रशासन और अपने शहर के लोगों से भारत वापस आने की गुहार लगाई है. इस पूरे मामले को लेकर अब पीड़ित महिला की तीन बेटियां और उसका पति भी सामने आए हैं. बेटियों ने प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान एवं पीएम नरेंद्र मोदी से अपनी मां को भारत लाने में मदद करने की मार्मिक अपील ईटीवी भारत के माध्यम से की है.

पीड़ित महिला ने ट्वीट कर लगाई मदद की गुहार

क्या है पूरा मामला ?

फॉरेस्ट कालोनी में रहने वाली रीना गहलोत ज्यादा सैलरी की चाहत में चेन्नई के एक एजेंट के माध्यम से सऊदी अरब में हाउस मेड के रूप में काम कर रही हैं, लेकिन रीना गहलोत को एजेंट के द्वारा बताई गई पगार से कम पगार मिलने के साथ-साथ प्रताड़ित भी किया जा रहा है. सऊदी अरब से हरदा की रहने वाली रीना ने वाट्सएप पर मीडिया के माध्यम से वतन वापसी की गुहार लगाई है.

परिजनों ने लगाई पीएम मोदी से मदद की गुहार

पीड़ित महिला की बेटी ने बताया है कि, जब भी मां से फोन पर बात होती है तो वो अपनी आपबीती बताती हैं, कि कैसे पूरा दिन उनसे काम लिया जाता है और खाने को भी नहीं मिलता, यहां तक की बीमार होने पर भी इलाज नहीं कराया जाता. जिसके चलते अब वो वापस स्वदेश आना चाहती हैं. बेटियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मार्मिक अपील करते हुए कहा कि, उनकी मां को भारत लाने में मदद की जाए. वहीं पीड़ित महिला के पति का कहना है कि, उसकी पत्नी को वापस लाने के लिए वो सरकार से मदद चाहता है. चेन्नई निवासी जिस एजेंट सिंकदर के माध्यम से उसकी पत्नी सऊदी अरब गई थीं, उसका कहना है कि, आप साढ़े चार लाख रुपए जमा करा दीजिए. वो उसकी पत्नी को वापस बुलवा लेगा. उसका कहना है कि, अगर इतने रुपये होते तो उसकी पत्नी विदेश जाकर काम नहीं करती.

मां की वतन वापसी के लिए परिजनों ने लगाई गुहार

पूरे मामले में कलेक्टर संजय गुप्ता का कहना है कि, उनके द्वारा महिला के परिवार के सदस्यों से बात कर हर सम्भव मदद कर उसे वापस भारत लाने के लिए विदेश मंत्रालय से मदद ली जाएगी. पीड़ित महिला रीना की बेटी ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर संजय गुप्ता से मुलाकात कर अपनी मां को भारत वापस लाने की गुहार लगाई.


ये भी पढ़ें:UAE की जेल में बंद पति के लिए पत्नी ने PMO से लगाई मदद की गुहार, जानें पूरा मामला

गौरतलब हो कि UAE की जेल में बंद पति अखिलेश पांडे को वापस लाने के लिए पत्नी अंकिता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से न्याय की गुहार लगाई है. अंकिता का कहना है कि, अब पीएमओ से ही उम्मीद है कि, वो इस मामले में हस्तक्षेप करें और यूएई की जेल से अखिलेश को रिहा कराकर स्वदेश वापस ले आएं. साल 2019 से अंकिता का पति जेल में बंद हैं.

Last Updated : Nov 17, 2020, 5:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details