मध्य प्रदेश

madhya pradesh

फसल बीमा में कोई परेशानी न आए इसके लिए बैंक पहुंचे कृषि मंत्री

By

Published : Aug 30, 2020, 9:46 PM IST

किसानों की परेशानियां जानने के लिए प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल बैंक में पहुंचे. बैंक में कृषि मंत्री ने किसानों से चर्चा कर फसल बीमा की जानकारी ली.

Agriculture Minister Kamal Patel
कृषि मंत्री कमल पटेल

हरदा।फसल बीमा की अंतिम तारीख 31 अगस्त होने पर कई किसान बीमा से वंचित रह जाते इसी बात को लेकर कलेक्टर संजय गुप्ता ने आज रविवार के दिन सभी निजी और सरकारी बैंक के खोलने के निर्देश जारी किए थे. कलेक्टर के निर्देश पर जिले की सभी बैंक के आज खुली हुई थीं. बैंकों में फसल बीमा करवा रहे हैं. किसानों की परेशानियां जानने के लिए प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल बैंकों में पहुंचे. बैंक में कृषि मंत्री ने किसानों से चर्चा कर फसल बीमा की जानकारी ली, साथ ही किसानों द्वारा परेशानी बताए जाने पर बैंक के कर्मचारियों से बात कर उसका तत्काल समाधान करवाया. कृषि मंत्री कमल पटेल ने बताया कि प्रदेश का कोई भी किसान फसल बीमा से वंचित ना रहे. यह मध्य प्रदेश सरकार का लक्ष्य है. क्योंकि संकट की इस घड़ी में प्रदेश की सरकार किसानों के साथ है और डिफाल्टर किसानों का भी फसल बीमा हो आऋणी किसानों का भी फसल बीमा हो इसके प्रयास भी किए जा रहे हैं.

Agriculture Minister reached the bank

मंत्री कमल पटेल ने हरदा के जिला सहकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक, सतपुड़ा ग्रामीण बैंक, सेंट्रल बैंक, आईसीआईसी बैंक सहित अन्य बैंकों में पहुंचे और वहां बीमा कराने आए किसानों से चर्चा कर सरकार के द्वारा किसानों को बीमा कराने के दौरान आने वाली परेशानियों को जानकर उन्हें अधिकारियों से तत्काल किसानों की सहायता करने के निर्देश दिए. बैंक में बीमा कराने को लाइन में लगे किसान कृषि मंत्री को अचानक बैंक में देखकर आश्चर्यचकित हुए, मंत्री पटेल ने किसानों से कहा कि किसानों की हर मुसीबत में सरकार उनके साथ है.

कृषि मंत्री ने कहा कि जब लॉकडाउन के दौरान किसानों ने प्रदेश के लोगों का पेट भरने भरपूर फसल पैदा की है, जब किसानों का बुरा समय आया है उस वक्त सरकार किसानों के साथ है, किसानों को घबराने की जरूरत नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details