मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंस्टाग्राम पर लड़की से की दोस्ती, होटल में दुष्कर्म कर भर दी मांग, फोटो और वीडियो किया वायरल

By

Published : Jun 4, 2023, 3:18 PM IST

Crime News

ग्वालियर में इंस्टाग्राम से दोस्त बने एक युवक ने युवती को घूमने बुलाने के बहाने रेप किया और जबरन उसकी मांग भर दी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है.

ग्वालियर। सोशल मीडिया के दुरुपयोग की घटनाएं निरंतर बढ़ती जा रही है. इसमें हैरानी की बात यह है कि नवयुवक युवतियां और किशोरवय के बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं. पहले फेसबुक और इंस्टाग्राम पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते हैं. फिर दोस्ती में धोखा मिलने के बाद उनके पास पछताने के अलावा कुछ नहीं बचता है. एक ऐसा ही मामला शहर के महाराजपुरा थाना क्षेत्र में 17 साल की एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म की घटना के रूप में सामने आई है. दुष्कर्म की यह वारदात 25 मई को हुई थी. शुक्रवार को शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

दुष्कर्म कर भर दी मांग: पुलिस ने बताया कि 17 साल की नाबालिग लड़की की करीब डेढ़ साल पहले संकेत मेवाती नाम के लड़के से दोस्ती हुई थी. इसके बाद दोनों में फोन पर बातचीत भी होने लगी. 25 मई को संकेत ने नाबालिग को घूमने के बहाने बुलाया और फिर शहर के महाराजपुरा के दीनदयाल नगर स्थित एक होटल में ले जाकर उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया. आरोपी ने इस दौरान उसकी जबरदस्ती मांग भी भर दी और फोटो भी खींच लिए. 2 जून को आरोपी संकेत की बहन ने नाबालिग की मांग भरे हुए फोटो इंस्टा पर वायरल कर दिए.

कुछ खबरें यहां पढ़ें

आरोपी कोर्ट में किया पेश: आरोपी को वायरल फोटो जब लड़की के परिजनों ने देखे तब उससे इस बारे में पूछताछ की गई. उसके बाद यह सारी घटना सामने आई फिर नाबालिग ने अपने परिजनों के साथ महाराजपुरा थाने पहुंचकर आरोपी संकेत मेवाती के खिलाफ दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग का मुकदमा दर्ज करवाया है. पुलिस ने आरोपी संकेत मेवाती को गिरफ्तार कर लिया है. उसे कोर्ट में पेश किया गया. जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया. पुलिस ने उसके मोबाइल से किशोरी के फोटो और वीडियो सहित अन्य सामग्री बरामद की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details