मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP New Liquor Policy: नई शराब नीति का सिंधिया ने किया स्वागत, बोले- उमा का निवेदन सरकार ने स्वीकारा

By

Published : Feb 20, 2023, 2:13 PM IST

Updated : Feb 20, 2023, 2:49 PM IST

मध्यप्रदेश में नई शराब नीति को कैबिनेट की रजामंदी मिलने पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम शिवराज को बधाई दी है. सिंधिया ने नई शराब नीति का स्वागत किया है.

central minster jyotiraditya
ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्रीय मंत्री

शराब नीति पर सिंधिया का बयान

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में कैबिनेट बैठक में नई शराब नीति पर मुहर लगी है. नई शराब नीति को लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बयान सामने आया है. केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि जो नियम शिवराज सिंह ने लागू किए हैं. उमा भारती ने जो निवेदन किया था, उसे स्वीकार करते हुए यह जनहित में लिया गया निर्णय है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शराब ऐसी बीमारी है, जो व्यक्ति को पूर्ण रूप से नष्ट कर देती है. सरकार की कोशिश है कि जितना हो सके, उसे सीमित कर पाएं. मानसिक गलत प्रवृतियां उनसे हम प्रदेश की जनता को दूर रख पाए.

Shivraj Cabinet Decisions: शराब पर सरकार का बड़ा निर्णय, नई आबकारी नीति पर कैबिनेट की मुहर, MP में बंद होंगे सभी अहाते

शराब नीति पर सिंधिया ने सीएम को दी बधाई:केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मैं शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद अर्पित करना चाहता हूं. उन्होंने ऐतिहासिक और क्रांतिकारी कदम उठाया है. यह अकेले महिलाओं के लिए नहीं बल्कि प्रादेशिक हित में 9 करोड़ प्रदेश की जनता के लिए लिया गया फैसला है. मैं उन्हें बधाई देना चाहता हूं. बता दें कि बीते दिन नई शराब नीति को कैबिनेट में मंजूरी मिल गई है. यही कारण है कि अब से मध्य प्रदेश में नई शराब नीति लागू हो जाएगी. इसी को लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवराज सरकार को हृदय से धन्यवाद दिया है.

उमा भारती ने नई आबकारी नीति को बताया ऐतिहासिक और क्रांतिकारी

उमा के अभियान का असर: गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में शराब नीति को लेकर लगातार मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के तेवर काफी गरम थे. वे पिछले कई दिनों से मध्यप्रदेश में शराबबंदी अभियान चला रही हैं. शराबबंदी को लेकर उमा भारती कई बार प्रदेश सरकार के खिलाफ भी बयानबाजी कर चुकी हैं. इस अभियान के दौरान वे कई शराब दुकानों के सामने कुर्सी लगाकर बैठ गईं थीं, तो वहीं ओरछा में एक शराब दुकान पर उन्होंने पत्थर और गोबर फेंका. यहां उमा ने अपनी ही सरकार के खिलाफ बयान भी दिया था. उमा भारती द्वारा लगातार किए जा रहे विरोध का असर रविवार को देखने मिला, मध्य प्रदेश में नई सड़क नीति लागू हो गई है.

Last Updated : Feb 20, 2023, 2:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details