मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर की छात्रा ने प्रदेश में हासिल किया तीसरा स्थान, परिजनों में खुशी की लहर

By

Published : May 25, 2023, 8:38 PM IST

ग्वालियर की रहने वाली छात्रा सुदीक्षा कटारे ने 10वीं बोर्ड परीक्षा में पूरे मध्यप्रदेश में तीसरी रैंक हासिल की है. प्रदेश में छात्रा का तीसरा स्थान आने पर परिजन में खुशी की लहर दौड़ गई है.

MP Board 10th class result news
ग्वालियर की छात्रा ने प्रदेश में हासिल किया तीसरा स्थान

ग्वालियर की छात्रा ने प्रदेश में हासिल किया तीसरा स्थान

ग्वालियर।गुरुवार को मध्य प्रदेश बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए. इसी कड़ी में ग्वालियर की रहने वाली छात्रा सुदीक्षा कटारे ने 10वीं बोर्ड परीक्षा में पूरे मध्यप्रदेश में तीसरा रैंक हासिल किया है. ये छात्रा किड्स उच्च माध्यमिक विद्यालय में पढ़ती है. प्रदेश में छात्रा के तीसरे स्थान पर आने पर परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई और उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया.

छात्रा ने माता-पिता और गुरुजनों को दिया श्रेयःईटीवी भारत से बातचीत करने के दौरान छात्रा सुदीक्षा कटारे ने बताया है कि "मुझे इतनी उम्मीद नहीं थी कि पूरे मध्यप्रदेश में तीसरा स्थान आएगा. लेकिन मेहनत के हिसाब से मुझे यह जरूर पता था कि मैं टॉपर में जरूर शामिल हो जाऊंगी." उसने बताया है कि अगर आप मेहनत करते हैं और हमेशा पढ़ाई के प्रति सकारात्मक रहते हैं तो जरूर आपको सफलता मिलती है. इस सफलता में अंक हासिल करना कोई बड़ी बात नहीं है. उन्होंने कहा कि "मैं इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को देना चाहूंगी."

परीक्षा के समय सोशल मीडिया से दूर रहें छात्रःसाथ ही छात्रा सुदीक्षा कटारे ने बताया है कि 10वीं की बोर्ड परीक्षा में ज्यादा समय सोशल मीडिया से दूर रहें, लेकिन उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया से भी बहुत कुछ हमें सीखने को मिलता है. उसकी अति होना बहुत खतरनाक है. वहीं छात्रा ने बताया है कि परीक्षाओं के समय सोशल मीडिया से पूरी तरह दूर हो जाना चाहिए. छात्रा ने बताया है कि वह आगे जाकर सिविल सर्विसेज की पढ़ाई करेगी और देश की सेवा करना चाहती है.

  1. एमपी बोर्ड परीक्षा परिणाम में खंडवा की बेटी ने मारी बाजी, बनी प्रदेश टॉपर
  2. MP Board Result: प्यून के बेटे ने 12वीं कॉमर्स में किया टॉप, आदिवासी परिवार से निकलकर यशवर्धन बना टॉपर
  3. MP Board Result: 10वीं के परिणामों में लड़कियों का दबदबा, जानें कैसा रहा 12वीं का रिजल्ट

मां बोली-पढ़ने में काफी होशियार है बेटीःबता दें छात्रा सुदीक्षा कटारे के पिता डॉ. नारायण प्रसाद कटारे और माता जयंती कटारे एक प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं. छात्रा सुदीक्षा कटारे की माता ने बताया है कि वह बचपन से ही पढ़ने में काफी होशियार है. इसका कारण यह है कि जब वह पढ़ने बैठती है तो उसे घंटों बीत जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details