मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर में तन्मय जैन ने 10वीं में किया टॉप, इंजीनियर बनने का है सपना

By

Published : Jul 4, 2020, 5:34 PM IST

एमपी बोर्ड की 10वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित हो गया है. ग्वालियर के रहने वाले तन्मय जैन ने जिले में तीसरा स्थान प्राप्त किया है. तन्मय ने ईटीवी भारत को बताया कि वे इस मुकाम पर कैसे पहुंचे.

gwalior-topper-tanmay-jain
तन्मय जैन

ग्वालियर। माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड ने आज दसवीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है. जिसमें शहर के बहोड़ापुर इलाके में रहने वाले तन्मय जैन ने जिले में तीसरा स्थान प्राप्त किया है. तन्मय जैन ने 300 में से 298 नंबर हासिल किए हैं.

टॉपर तन्मय जैन

तन्मय का परिवार वैसे तो डबरा तहसील के मंगरौनी गांव का रहने वाला है. लेकिन ग्वालियर में उनके पिता की किराना शॉप है.जो अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं. तन्मय की पढ़ाई-लिखाई भी ग्वालियर में ही हुई है.

तन्मय ने बताया कि अच्छे नंबर लाने के लिए उन्होंने पांच से छह घंटे प्रतिदिन पढ़ाई की है. उनकी इस यात्रा में माता-पिता ने पूरी मदद की है. तन्मय जब भी कोई उत्तर याद करते थे, तो उसे अपनी मां को सुनाते थे.

तन्मय की मां बताती हैं कि तन्मय को कोचिंग से पढ़ना पसंद नहीं है. वे घर पर रहकर पढ़ाई करना बेहतर मानते हैं. घर पर पढ़ाई करने से दिमाग तेज चलता है और याद जल्दी होता है. उनका सपना है कि तन्मय आईएएस बनें. वहीं तन्मय ने आगे की तैयारियों के लिए बताया कि वे 11वीं में मैथ्स, साइंस विषय के साथ पढ़ाई करना चाहते हैं और आगे इंजीनियरिंग करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details