मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर: फर्जी सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, भेष बदलकर करता था लोगों से ठगी

By

Published : Oct 28, 2020, 4:23 PM IST

ग्वालियर पुलिस ने एक फर्जी सबइंस्पेक्टर को पकड़ा है, ये आरोपी वर्दी दिखा कर मकान किराए से लिया करता था. इसके पहले भी ये सतना और कानपुर में एसआई और साधु बनकर लोगों को ठग चुका है.

Gwalior police caught a fake sub inspector
पुलिस ने पकड़ा एक फर्जी सब इंस्पेक्टर

ग्वालियर।पुलिस ने एक फर्जी सब इंस्पेक्टर को पकड़ा है, ये आरोपी वर्दी का रौब दिखाकर मकान किराए पर लेता था. इससे पहले भी आरोपी सतना और कानपुर में एसआई और साधु बनकर लोगों से ठगी कर चुका है. फिलहाल ग्वालियर पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

पुलिस ने पकड़ा एक फर्जी सब इंस्पेक्टर

आरोपी देवेंद्र ने रेत ठेकेदार वीरेंद्र सिंह पवैया तो पीएससी की तायारी करना बताकर 3 माह के लिए किराए पर कमरा लिया था. लेकिन जब मकान मालिक को शक हुआ तो उन्होंने उससे आईडी मांगी, आईडी नहीं दिखाने पर उन्होंने पुलिस को इसकी शिकायत की, जिसपर पुलिस ने उसे धर दबोचा. पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

आरोपी देवेंद्र उर्फ अंकित सिंह परिहार जालौन उत्तरप्रदेश का रहने वाला बताया जा रहा है. जो 22 अक्टूबर से महाराजपुरा थाना क्षेत्र में रेत ठेकेदार वीरेंद्र सिंह पवैया के मकान में रहता था. जहां इसने खुद को करैरा, शिवपुरी थाने का प्रभारी बताकर कमरा किराए पर लिया था.

पूछताछ में देवेंद्र ने बताया कि इससे पहले सतना और कानपुर में फर्जी पुलिस वाला बनकर रह रहा था, उस दौरान भी पुलिस ने उसे पकड़ा था, वहां उसने बेरोजगारों युवकों से 50-50 हजार रुपए लेकर पुलिस में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की थी,आरोपी देवेंद्र अपने रिश्तेदार और परिवार के लोगों को पुलिस अधिकारी बताता था. फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस की वर्दी बरामद कर ली है और उससे लगातार पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details