मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Gwalior Lokayukt Raid: नगर निगम में आउटसोर्स कर्मचारी को 10 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

By

Published : Jul 4, 2023, 7:07 PM IST

लोकायुक्त पुलिस ग्वालियर की टीम ने नगर निगम के आउटसोर्स कर्मचारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है. लोकायुक्त ने कर्मचारी के खिलाफ भ्रष्टाचर निवारण अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

Gwalior News
ग्वालियर में आउटसोर्स कर्मचारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

ग्वालियर लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई

ग्वालियर।जोनल ऑफिसर यानी क्षेत्राधिकारी के इशारे पर 10 हजार रुपए की रिश्वत लेने गोला का मंदिर पहुंचे आउट सोर्स कर्मचारी विवेक सिंह तोमर को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. जेडओ 5 हजार रुपए की रिश्वत पहले ही फरियादी से झटक चुका था. दरअसल रिटायर्ड फौजी राकेश सिकरवार के दीनदयाल नगर के सेक्टर जी में दो प्लॉट है. यहां वह मकान बनवाना चाह रहे थे.

ये है पूरा मामला:भवन निर्माण की अनुमति लेने के लिए उन्होंने ऑनलाइन आवेदन किया था. यह फाइल विभिन्न प्रक्रियाओं से गुजरती हुए नगर निगम के क्षेत्रीय कार्यालय 8 पर पहुंच गई. जहां क्षेत्राधिकारी उत्पल सिंह भदोरिया ने इस पूरे काम के लिए फरियादी राकेश सिकरवार से 30 हजार रुपए की रिश्वत मांगी. लेकिन उन्होंने इतनी बड़ी रकम देने से इंकार कर दिया. इसके बाद बात 15 हजार रुपये में तय हो गई. जेडओ उत्पल सिंह भदौरिया पहले फरियादी राकेश सिकरवार से पांच हजार रुपए की रिश्वत ले चुका था. बाकी दस हजार रुपये देना मंगलवार को देना तय हुआ था.

Read More: भ्रष्टाचार से जुड़ी अन्य खबरें

मौके पर ही दबोच लिया :फरियादी जब रिश्वत की रकम लेकर क्षेत्राधिकारी के कार्यालय पहुंचा. तब उसने अपने आउटसोर्स कर्मचारी विवेक सिंह तोमर को पैसे लेने के लिए गोला का मंदिर चौराहे पर भेजा. इससे पहले फरियादी राकेश सिकरवार रिश्वत कांड की शिकायत लोकायुक्त पुलिस में कर चुका था. इन लोगों की फोन की रिकॉर्डिंग भी लोकायुक्त पुलिस के पास पहुंच चुकी थी. उसके बाद ट्रेप करने की योजना बनाई गई और जैसे ही मंगलवार दोपहर को राकेश सिकरवार ने रिश्वत के दस हजार रुपए विवेक सिंह तोमर को दिए. वैसे ही उसे सादा कपड़ों में तैनात लोकायुक्त पुलिस की टीम ने पकड़ लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details