मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का टेंशन खत्म, अब ग्वालियर से अयोध्या के लिए शुरू हो रही सीधी प्लाइट

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 14, 2024, 4:29 PM IST

Direct Flight from Gwalior to Ayodhya: अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का टेंशन खत्म हो गया है. ग्वालियर से अयोध्या के लिए 16 जनवरी से सीधी फ्लाइट शुरू हो रही है.

Flight from Gwalior to Ayodhya
ग्वालियर से अयोध्या के लिए शुरू हो रही सीधी प्लाइट

ग्वालियर।ग्वालियर अंचल के लोगों के लिए खुशखबरी है. 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही ग्वालियर से अयोध्या के बीच एयर कनेक्टिविटी मिलने जा रही है. ग्वालियर से अयोध्या के बीच 16 जनवरी से फ्लाइट सेवा शुरू होने जा रही है.

16 जनवरी से शुरू होगी प्लाइट

इस समय पूरा देश राम मंदिर में भगवान राम के विग्रह की स्थापना के लिए उत्साहित होकर उसकी भव्यता की तैयारियों में जुटा है. लेकिन इससे पहले ही ग्वालियर अंचल के लोगों को अयोध्या जाने के लिए एक बड़ी सहूलियत मिली है. ग्वालियर से अभी अयोध्या के लिए सीधे ट्रेन कनेक्टिविटी भले ही न हो लेकिन यहां के लोग विमान से सीधे अयोध्या पहुंचकर भगवान श्रीराम के दर्शन कर सकेंगे. बताया गया है कि ग्वालियर से अयोध्या के बीच यह सीधी फ्लाइट सेवा एयर इंडिया एक्सप्रेस ग्वालियर से अयोध्या, बेंगलुरु और दिल्ली के लिए एयर बस संचालित करेगा. इससे दिल्ली जाने वाले यात्रियों को यह नई फ्लाइट सेवा भी उपलब्ध हो सकेगी.

30 जनवरी से दिल्ली के लिए फ्लाइट

एयरपोर्ट प्रबंधन के अनुसार इंडिगो और एयर इंडिया एक्सप्रेस के बाद अब दिल्ली के लिए अकासा भी फ्लाइट शुरू करने जा रही है. इसका शेड्यूल जारी हो गया है, यह 30 जनवरी से शुरू होगी. इसके अनुसार अकासा की दिल्ली - ग्वालियर फ्लाइट यहां 12.45 बजे आएगी जबकि 1.45 बजे रवाना होगी. इसके साथ ही इंडिगो के अलावा दिल्ली के लिए यह अतिरिक्त सेवा भी मिलने लगेगी.

ये भी पढ़ें:

400 करोड़ रुपये से विस्तार

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार ग्वालियर में हवाई सेवाएं विस्तार के लिए प्रयासरत हैं. जिसके लिए वे लगभग 400 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से यहां के राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट का विस्तार भी करवा रहे हैं ताकि यहां एक दर्जन विमान एक साथ खड़े हो सकें.

ग्वालियर से अयोध्या के लिए 16 जनवरी से शुरू होगी फ्लाइट

ABOUT THE AUTHOR

...view details