मध्य प्रदेश

madhya pradesh

करोड़पति निकला PWD का SDO, EOW ने मारा छापा, फ्लैट और प्लॉट की भरमार

By

Published : Jul 9, 2021, 1:28 PM IST

पीडब्ल्यूडी के एसडीओ रविंद्र सिंह कुशवाह के घर EOW ने छापामार कार्रवाई की. इस दौरान जांच में करोडों की संपत्ति का खुलासा हुआ है. फिलहाल, मामले में आगे की जांच जारी है.

EOW raid
PWD के SDO के घर EOW का छापा

ग्वालियर। लोक निर्माण विभाग के अनुविभागीय अधिकारी रविंद्र सिंह कुशवाह के घर आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) ने छापामार कार्रवाई की. यह छापामार कार्रवाई उनके दो ठिकानों पर की गई है. प्रारंभिक जांच में ही करोड़ों की बेनामी संपत्ति का पता लगा है, जिसकी तस्दीक की जा रही है. भोपाल ग्वालियर में कई स्थानों पर जमीन फ्लैट और मकानों का पता चला है.

करोड़ों की बेहिसाब संपत्ति
प्रारंभिक जांच में ही करीब 4 लाख रुपए की नगदी और ढाई सौ ग्राम से ज्यादा सोने के जेवरात भी मिले हैं. दरअसल. ईओडब्ल्यू ने एक गुमनाम शिकायत पर ये कार्रवाई की है. ग्वालियर में पदस्थ पीडब्ल्यूडी के एसडीओ रविंद्र कुशवाहा के घर पर बेनामी संपत्ति की शिकायत के बाद ब्यूरो ने शुक्रवार सुबह अचानक छापामार कार्रवाई की, जिसमें जांच पड़ताल करने के दौरान टीम को करोड़ों की बेहिसाब संपत्ति का पता चला है.


फ्लैट और प्लॉट की भरमार
जांच के दौरान ईओडब्ल्यू की टीम को पता चला है कि, पीडब्ल्यूडी के एसडीओ रविंद्र कुशवाहा ने काफी संपत्ति अर्जित कर रखी है, जिसमें भोपाल के पटेल नगर में एक फ्लैट, ग्वालियर के वसंत कुंज में दो फ्लैट, पीएचई कॉलोनी में एक प्लॉट, गुड़ी गुड़ा का नाका पर एक प्लॉट, डीबी सीटी में एक मकान की जानकारी प्राप्त हुई है.


72 किलो गांजे के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार, उड़ीसा से जबलपुर ला रहे थे गांजा, पुलिस ने बेचने से पहले ही धर दबोचा

20 करोड़ से ज्यादा की बेनामी संपत्ति
इसके अलावा जिले के डबरा के गांव समुदन में 25 बीघा कृषि जमीन, गणेश कॉलोनी डबरा में 30 लाख का मकान, बिलौआ में 50 बीघा जमीन खरीद कर बेची गई. अभी तक ईओडब्ल्यू की टीम को करीब 20 करोड़ से ज्यादा की बेनामी संपत्ति होने की जानकारी मिली है. छापामारी के दौरान एसडीओ के घर से 3 लाख 70 हजार रुपए और ढाई सौ ग्राम सोना मिला है. फिलहाल, अभी ईओडब्ल्यू की टीम पीडब्ल्यूडी के एसडीओ रविंद्र कुशवाहा की संपत्तियों जानकारियां जुटा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details