मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दिग्विजय सिंह का अमित शाह को पत्र, चंबल अंचल में आई बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग

By

Published : Aug 17, 2021, 5:20 PM IST

Digvijay Singh wrote a letter to Amit Shah

कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर ग्वालियर चंबल अंचल में आई बाढ़ आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की है. दिग्विजय सिंह ने पत्र में कहा है कि यह आपदा राष्ट्रीय आपदा से कम नहीं है.

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ग्वालियर चंबल अंचल में आई बाढ़ आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है. पत्र के जरिए दिग्विजय सिंह ने कहा है कि ग्वालियर चंबल अंचल में आई बाढ़ के कारण हजारों घर पूरी तरह तबाह हो गए. सब कुछ बर्बाद हो गया है. यही कारण है कि इस आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए, क्योंकि यह आपदा राष्ट्रीय आपदा से कम नहीं है.

दिग्विजय सिंह ने अमित शाह को लिखा पत्र

विधायक का मार्मिक चेहरा: सड़क पर सो रहे बच्चे को अपने हाथ से नहलाया, घर और इलाज की भी की व्यवस्था

अंचल में सबकुछ बर्बाद- दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह पिछले 5 दिन से ग्वालियर चंबल अंचल में आई बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं. इस दौरान बाढ़ प्रभावित इलाकों के हालात देखकर दिग्विजय सिंह ने पत्र के जरिए केंद्र सरकार से कहा है कि जल्द से जल्द बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत पहुंचाने का काम करें. इसके साथ ही लोगों के लिए पुनर्वास की व्यवस्था भी करें. इस बाढ़ आपदा में हजारों मवेशी पानी में बह गए हैं, इसके साथ ही 30 लोगों से अधिक की मौत हो गई है. अंचल में सब कुछ बर्बाद हो चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details