मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर-चंबल के दौरे पर पहुंचे डीजीपी विवेक जौहरी, संभाग में अपराध नियंत्रण की समीक्षा की

By

Published : Sep 2, 2021, 9:35 PM IST

मध्य प्रदेश के डीजीरी विवेक जौहरी (DGP Vivek Johari) ग्वालियर-चंबल संभाग (Gwalior Chambal Division) के दौरे पर पहुंचे. यहां डीजीपी ने दोनों संभाग के आईजी, डीआईजी और संभाग के सभी जिलों के एसपी शामिल हुए.

संभाग में अपराध नियंत्रण की समीक्षा की
संभाग में अपराध नियंत्रण की समीक्षा की

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के डीजीपी की कमान संभालने के बाद पहली बार ग्वालियर पहुंचे विवेक जौहरी (DGP Vivek Johari) ने ग्वालियर चंबल संभाग (Gwalior Chambal Division) के पुलिस अधीक्षक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अपराधों की समीक्षा की. समीक्षा बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सभी तरह के अपराधों को लेकर बात की गई है पुलिस का प्रयास अपराधों पर लगाम लगाना और अपराध घटित होने के बाद आरोपियों को पकड़ना है. बैठक में ग्वालियर चंबल संभाग के 8 जिलों के अधीक्षक और दोनों संभागों के आईजी और डीआईजी भी मौजूद रहे.

संभाग में अपराध नियंत्रण की समीक्षा की

रेत माफियाओं के खिलाफ चलाया जा रहा है अभियान

मध्य प्रदेश के डीजीपी विवेक जौहरी (DGP Vivek Johari) ने मुरैना जिले में एक जवान को रेत माफियाओं द्वारा कुचलने के सवाल पर कहा कि अवैध उत्खनन लगातार चल रहा है इसे एकदम से नहीं रोका जाता. जब, जब उसे रोकने का प्रयास किया गया है तब तक खनन माफिया इस तरह की घटना को अंजाम देते हैं. अपराधी कोई भी हो उसे बख्शा नहीं जाएगा. इसलिए लगातार हमारी पुलिस काम कर रही है और ऐसे अपराधियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. डीजीपी ने कहा कि ऐसे मामलों में पुलिस को भी अपनी सुरक्षा का विशेष ध्यान रखना होगा.

MP: सरकार ने जारी किया OBC वर्ग को 27% आरक्षण देने का आदेश, स्टे वाली परीक्षाओं को छोड़ अन्य पर होगा लागू

साइबर क्राइम से निपटने के लिए हाईटेक टूल्स अपना रही है पुलिस

मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ रहे साइबर क्राइम के बारे में बात करते हुए डीजीपी (DGP Vivek Johari) ने कहा कि सिर्फ मध्य प्रदेश ही नहीं, बल्कि पूरे देश में साइबर क्राइम बड़ा है. इसे रोकने के लिए पुलिस हाईटेक टूल्स का इस्तेमाल कर रही है. इंदौर में गिरफ्तार किए गए आरोपियों के बारे में बोलते हुए डीजीपी ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस ने सख्त रणनीति तैयार की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details