मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस विधायक के खिलाफ पुलिस थाने में केस दर्ज, डीलर को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप

By

Published : Oct 27, 2021, 6:07 PM IST

Updated : Oct 27, 2021, 9:54 PM IST

ग्वालियर के गोला का थाना में कांग्रेस विधायक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. विधायक पर आरोप है कि उन्होंने एक प्रॉपटी डीलर को खुदकुशी के लिए उकसाया है. पुलिस ने विधायक के साथ उनके साथियों के खिलाफ भी धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया है.

Congress MLA Ajab Singh Kushwaha
कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाहा

ग्वालियर।मुरैना के सुमावली विधानसभा से कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह के खिलाफ गोला का मंदिर थाने में धारा 306 के तहत मामला दर्ज हुआ है. विधायक पर आरोप है कि उन्होंने एक प्रॉपटी डीलर को प्रताड़ित किया, जिसके बाद डीलर ने खुदकुशी करने की कोशिश की. दरअसल विधायक पर धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाने वाले प्रॉपर्टी डीलर की मौत हो गई.

प्रॉपर्टी डीलर ने दो दिन पहले विधायक के घर के बाहर जहर खा लिया था. गंभीर हालत में डीलर को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन 2 दिन बाद याने आज सुबह उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके बाद परिवारजनों ने विधायक का विरोध किया. राजनीतिक हस्तक्षेप के बाद कांग्रेस के विधायक अजब सिंह कुशवाह पर गोला का मंदिर थाने पुलिस ने मामला दर्ज किया गया.

MLA पर धोखाधड़ी के आरोप, पीड़ितों ने सड़क पर उतरकर की नारेबाजी, सस्ती जमीन बेचने का झांसा देकर धोखाधड़ी का आरोप

ये है पूरा मामला

कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह पर प्रोपर्टी डीलर डीडी नगर निवासी सीताराम शर्मा ने ग्वालियर के महाराजपुरा क्षेत्र स्थित ग्राम विक्रमपुर और सोहन पुर में सरकारी जमीन पर प्लाटिंग करने का आरोप लगाया था. इस मामले में सीताराम ने विधायक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था. प्रोपर्टी डीलर ने आरोप लगाया था कि जिन लोगों को प्लॉट दिलवाए थे, वे सरकारी जमीन पर प्लाटिंग करने का मामला सामने आने के बाद उससे रुपए वापस करने की मांग कर रहे थे.

इसके बाद सीताराम शर्मा डिप्रेशन में चले गए. इसी के चलते वे विधायक के काल्पिब्रिज के पास बने आवास पर रुपए मांगने पहुंचे. तमाम प्रयास करने के बाद जब विधायक के घर दरवाजे नहीं खुले, तो उन्होंने सल्फास की गोली खा ली. प्रोपर्टी डीलर के जहर खाने के बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी. गंभीर अवस्था में उन्हें जयारोग्य अस्पताल के आईसीयू विभाग में भर्ती करवाया. हालत गंभीर होने के कारण बुधवार को उसकी मौत हो गई.

जमीन के नाम पर धोखाधड़ी कर 1 करोड़ रुपए लेने के आरोप में कांग्रेस विधायक पर FIR, जानिए पूरा मामला

प्रोपटी का काम करते है विधायक कुशवाह

सुमावली विधानसभा से कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह प्रॉपर्टी का काम करते हैं. उन पर अभी तक धोखाधड़ी के तीन मामले दर्ज हो चुके हैं. एक मामला मृतक सीताराम ने करवाया था. विधायक पर आरोप है कि मृतक सीताराम से विधायक ने एक करोड़ 86 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है. जिसके एवज में मृतक प्रॉपर्टी डीलर कई महीने से विधायक के घर का चक्कर काट रहा था. सीताराम ने प्रशासन से भी गुहार लगाई, लेकिन उसको न्याय नहीं मिला.

Last Updated :Oct 27, 2021, 9:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details