मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Election 2023: भिंड से गुजरे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का हुआ जोरदार स्वागत, मेहगांव में ज्यादातर टिकट दावेदार रहे नदारद

By

Published : Aug 6, 2023, 3:10 PM IST

भिंड में अल्प प्रवास पर केंद्रीय मंत्री तोमर भी इस तरह के हालत से खास खुश नहीं दिखाई दिए, जब मीडिया ने भी बात करने का प्रयास की तो वे बिना कुछ बोले आगे बढ़ गए.

MP Election 2023
तोमर का हुआ जोरदार स्वागत

भिंड से गुजरे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का हुआ जोरदार स्वागत

भिंड: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर अल्प प्रवास पर भिंड पहुंचे. इस दौरान केंद्रीय मंत्री तोमर का मालनपुर गोहद और मेहगांव में बीजेपी नेताओं और पदाधिकारियों ने स्वागत किया. लेकिन इस दौरान तस्वीरों ने तब चौका दिया, जब टिकट दावेदारी करने वाले 35 से 40 बीजेपी नेताओं में 4 दावेदार भी उनसे मिलने तक नहीं पहुंचे. मेहगांव में देखने को मिली परिस्थिति ने कमलनाथ के तंज का आईना दिखा दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि "एमपी में 3 तरह की भाजपा है, पहली शिवराज भाजपा, दूसरी महाराज भाजपा और तीसरी नाराज भाजपा."

बीजेपी में अंतर्कलह!: भारतीय जनता पार्टी में अंतर्कलह अब ज्यादा छिपी नहीं रही, कहीं पोस्टर्स तो कहीं नदारद नेता गुटबाजी उजागर कर ही देते हैं. पूर्व सीएम कमलनाथ भी कई बार सभा मंच से ये बात दोहराते नजर आए हैं कि मध्यप्रदेश में 3 भाजपा हैं. पहली शिवराज भाजपा, दूसरी महाराज भाजपा और तीसरी नाराज भाजपा." भारतीय जानता पार्टी पर टिप्पणी का सटीक उदाहरण और गुटबाजी शनिवार को भिंड के मेहगांव होते हुए पोरसा जा रहे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के अल्प प्रवास पर भी देखने को मिली, यहां बीजेपी के कई मूल कार्यकर्ता और पदाधिकारी जानकारी के बाद भी उनसे मिलने नहीं पहुंचे.

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर पर बरसाई फूल

केंद्रीय मंत्री से मिलने तक नहीं पहुंचे बड़े दावेदार:केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मुरैना के पोरसा क्षेत्र के लिए ग्वालियर से रवाना हुए थे, उनके कार्यक्रम के अनुसार मालनपुर, गोहद होते हुए मेहगांव पहुंचे रास्ते में मालनपुर और गोहद के साथ ही मेहगांव में भी बीजेपी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने उनका स्वागत सत्कार किया. लेकिन इस बीच देखने वाली बात यह भी नजर आई कि बीजेपी के करीब 40 नेता मेहगांव विधानसभा सीट पर टिकट दावेदारी ठोक रहे हैं, लेकिन उनमें में से केंद्रीय मंत्री के स्वागत के लिए 4 नेता भी मौके पर मिलने नहीं पहुंचे. फिर चाहे वे राज्यमंत्री और मेहगांव से विधायक ओपीएस भदौरिया हो या मेहगांव के पूर्व विधायक और बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश चौधरी. यहां तक की विधानसभा चुनाव में टिकट की उम्मीद और सिफारिस लगवाने वाले नरेश भदौरिया हो, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र प्रताप के बेटे अवधेश प्रताप सिंह हों, सिंधिया समर्थक कौशल तिवारी या मेहगांव से टिकट की उम्मीद लगाए. सिंधिया समर्थक, रमेश दुबे, इन हालातों में केंद्रीय मंत्री के सामने जिले बीजेपी के अपने कार्यकर्ता तक नहीं पहुंचना विरोधाभास और गुटबाजी जाहिर कर रहा है.

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर पर बरसाई फूल

Also Read

मण्डल अध्यक्ष के पोस्टर से गायब शिवराज-महाराज:इस दौरान एक बार फिर पोस्टर भी चर्चा का विषय बने, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के स्वागत में लगे नेताओं के पोस्टर में बीजेपी का मूल कार्यकर्ता माना जाने वाला बीजेपी के मंडल अध्यक्ष गजेंद्र सिंह भदौरिया जो ख़ुद चुनाव का टिकट पाने के लिए लालायित हैं के द्वारा लगाये पोस्टर ने सबका ध्यान खींचा. क्योंकि इस पोस्टर में ना तो सीएम शिवराज नजर आये, ना महाराज नजर आये, यहां तक कि प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा तक गायब दिखायी दिये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details