मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक हाथ गंवाने के बाद भी अजीत सिंह ने वर्ल्ड पैरा एथलीट्स चैंपियनशिप में जीता ब्रॉन्ज मेडल

By

Published : Nov 27, 2019, 3:14 PM IST

Updated : Nov 28, 2019, 9:48 AM IST

पैरा एथलीट चैंपियनशिप में अजीत सिंह ने एक बार फिर ग्वालियर का नाम विश्व पटल पर रोशन किया है. अजीत सिंह ने दुबई में आयोजित वर्ल्ड पैरा एथलीट चैंपियनशिप में जैवलिन थ्रो गेम में ब्रॉन्ज मेडल जीता है.

Ajit Singh won the Bronze medal
अजीत सिंह ने वर्ल्ड पैरा एथलीट्स चैंपियनशिप में जीता ब्रोंज मेडल

ग्वालियर। शहर के लक्ष्मीबाई शारीरिक प्रशिक्षण संस्थान में अध्ययनरत पैरा एथलीट अजीत सिंह ने एक बार फिर ग्वालियर का नाम विश्व पटल पर स्थापित किया है. अजीत सिंह ने दुबई में आयोजित वर्ल्ड पैरा एथलीट चैंपियनशिप में जैवलिन थ्रो गेम में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया है. देश भर से कुल 23 खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए गए थे. जिसमें से 9 लोगों को मेडल मिले हैं. इस प्रतियोगिता में विश्व के सभी देशों से लगभग 1500 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था.

अजीत सिंह की ये सफलता इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि कुछ साल पहले उन्होंने एक ट्रेन हादसे में अपना हाथ गंवा दिया था. बाद में अपने आत्मविश्वास के चलते हाथ की रिकवरी होने के बाद उन्होंने एक बार फिर जैवलिन थ्रो में हाथ आजमाना शुरू कर दिया.

अजीत सिंह ने वर्ल्ड पैरा एथलीट्स चैंपियनशिप में जीता ब्रोंज मेडल

अजीत सिंह का कहना है कि जिस तरीके से उनका ट्रायल रहा, उम्मीद थी कि गोल्ड मिलेगा, लेकिन कुछ इंजरी होने के चलते वो गोल्ड से चूक गए. फिर भी ब्रॉन्ज से भी वो खुश नजर आए. साथ ही उनका कहना है कि उनका अगला टारगेट टोक्यो में आयोजित 20-20 चैंपियनशिप में भारत को गोल्ड दिलाना है.

Last Updated : Nov 28, 2019, 9:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details