मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया का विवादित बयान: 2-3 शादियां करने, 10-10 बच्चे पैदा करने पर लगे रोक

By

Published : Jul 18, 2021, 4:28 PM IST

2-3 शादियां करने, 10-10 बच्चे पैदा करने पर लगे रोक
2-3 शादियां करने, 10-10 बच्चे पैदा करने पर लगे रोक

शिवराज के एक और मंत्री ने जनसंख्या कंट्रोल लॉ को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होने समुदाय विशेष को निशाने पर लिया है और बेहद विवादास्पद बयान दिया है.

गुना। जनसंख्या कानून पर मध्य प्रदेश के पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने विवादित बयान दिया है. मंत्री सिसोदिया ने कहा कि समान नागरिकता कानून लागू होना चाहिए. इसमें सभी जाति के लोगों के लिए बच्चे पैदा करने की संख्या सुनिश्चित होना चाहिए. मुस्लिम दो-तीन शादियां करते हैं और 10-10 बच्चे पैदा करते हैं, इसपर अंकुश लगना चाहिए.

2-3 शादियां करने, 10-10 बच्चे पैदा करने पर लगे रोक

मध्यप्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री ने उत्तरप्रदेश की तर्ज पर मध्यप्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने के मामले पर विवादास्पद बयान दिया है. पंचायत मंत्री ने कहा है कि मध्यप्रदेश में पहले से ही इस तरह के कानून हैं, लेकिन नागरिकों को एक समान अधिकार मिलना चाहिए. खासकर मुस्लिम तीन-तीन शादियां करते हैं, 10-10 बच्चे पैदा करते हैं. यह गलत है. वह चाहते हैं कि देशभर में एक समान कानून लागू हो.

MP की पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर के साथ सेल्फी के लिए देना होंगे 100 रुपए

पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया यहीं नहीं रूके बल्कि उन्होंने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर भी राय जाहिर की. सिंधिया परिवार का बचाव करते हुए सिसोदिया ने राहुल गांधी को याद दिलाया है कि चाहें डीपी मिश्रा हों, अर्जुन सिंह हों या फिर कमलनाथ. किसी भी सरकार में अन्याय हुआ तो सिंधिया परिवार ने उसके खिलाफ आवाज बुलंद की है. राहुल गांधी चाहें तो अपनी माताजी सोनिया गांधी से इस बारे में पूछ सकते हैं.

कमलनाथ विदेश जाने के लिए मानसून सत्र आगे बढ़वाना चाहते है- विश्वास सारंग

सिसोदिया के मुताबिक राहुल गांधी बौखला गए हैं. क्योंकि कांग्रेस में अब कोई भी नहीं बचा है, बची हुई कांग्रेस आने वाले 3-4 महीनों में समाप्त हो जाएगी.
मध्यप्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के सक्रिय होने और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के विरोध पर पंचायत मंत्री ने कहाकि मध्यप्रदेश की जनता को दिग्विजय सिंह नाम से ही नफरत हो गई है. लिहाजा सक्रिय होने का सवाल ही नहीं उठता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details