मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Guna आत्माराम पारधी कांड में SI रामवीर सिंह के खिलाफ हत्या की FIR

By

Published : Jan 28, 2023, 4:44 PM IST

गुना जिले के हाइप्रोफाल आत्माराम पारधी कांड मामले में नया मोड़ आ गया है. सब इंस्पेक्टर रामवीर सिंह कुशवाहा उर्फ दाऊ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. सब इंस्पेक्टर के खिलाफ आईपीसी की धाराओं में इजाफा करते हुए 302 के तहत मामला दर्ज किया गया. पिछले 2 महीने से फरार चल रहे सब इंस्पेक्टर रामवीर सिंह के खिलाफ आगर मालवा जिले में विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है. दरअसल, 2015 में आत्माराम पारधी नाम के युवक को गोली मार दी गई थी.

FIR of murder against SI Ramveer Singh
आत्माराम पारधी कांड में SI रामवीर सिंह के खिलाफ हत्या की FIR

गुना।मामले के अनुसार आत्माराम अपने परिजनों के साथ पार्वती नदी किनारे अंतिम संस्कार में शामिल होने गया था. तभी तत्कालीन थाना प्रभारी धरनावदा अपने साथियों के साथ पार्वती के घाट पर पहुंच गया. रामवीर सिंह ने अपने साथी रघु तोमर के साथ मिलकर आत्मराम पारधी को गोली मार दी थी. रामवीर सिंह एक अन्य रामपूजन पारधी का एनकाउंटर करने की नीयत से पहुंचा था. लेकिन सब इंस्पेक्टर रामवीर सिंह उर्फ दाऊ ने निर्दोष आत्माराम पारधी को गोली मार दी. आत्माराम को घायल अवस्था में लेकर रामवीर घटनास्थल से निकल गया, जिसके 7 साल बीतने के बाद भी आत्माराम पारधी लापता है.

हाईकोर्ट ने मांगी थी स्टेटस रिपोर्ट :इस मामले में हाईकोर्ट ने सीआईडी से जवाब तलब करते हुए स्टेटस रिपोर्ट भी मांगी थी. जिला न्यायालय ने सब इंस्पेक्टर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. कोर्ट ने सब इंस्पेक्टर की संपत्ति के कुर्की के आदेश भी जारी कर दिए हैं. सीआईडी की टीम ने आरोपी सब इंसेक्टर की संपत्ति के बाहर कुर्की आदेश चस्पा कर दिए हैं. बताया जा रहा है कि रामवीर सिंह ने बड़े पैमाने पर बेनामी संपत्ति भी एकत्रित कर रखी है. जिसमें आलीशान घर, रुठियाई में फार्म हाउस, जमीन, दो पहिया वाहन शामिल हैं.

आरोपी ने दूसरी शादी की :रामवीर ने पहली पत्नी के रहते हुए दूसरी महिला से भी शादी रचाई है, जिसका खुलासा सीआईडी ने किया है. सीआईडी की टीम द्वारा आरोपी सब इंस्पेक्टर के गांव रन्नौद में भी छापेमारी की गई है. हालांकि रामवीर सिंह और उसके साथी अब तक फरार बताये जा रहे हैं. आरोपी की अग्रिम जमानत याचिका भी कोर्ट ने खारिज कर दी है. आरोपी रामवीर सिंह कुशवाहा के कई नेताओं से भी संबंध बताए जा रहे हैं. आरोपी को राजनीतिक संरक्षण भी मिला हुआ है. रुठियाई स्थित फार्म हाउस से भी अपराध के तार जुड़ रहे हैं. फिलहाल सीआईडी की टीम आरोपी के ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही है.

MP Guna आत्माराम पारधी मामले में स्टेटस रिपोर्ट पेश, आरोपी SI को दबोचने के लिए CID की छापेमारी

बैतूल : चोरी की शिकायत करने वाला ही निकला चोर :सीएम हेल्पलाइन में रेत की चोरी की शिकायत करने वाला ही रेत चोर निकला. पुलिस ने शुक्रवार रात करीब 9 बजे शिकायतकर्ता को नदी से रेत चोरी कर रेत का परिवहन करते ट्रैक्टर ट्राली के साथ पकड़ा. घोड़ाडोंगरी पुलिस चौकी प्रभारी नेपाल सिंह ठाकुर ने बताया कि क्षेत्र में रेत का अवैध उत्खनन कर परिवहन करने की शिकायत मिली थी. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि तवा नदी अवैध रेत का उत्खनन कर परिवहन कर एक ट्रैक्टर ट्राली जा रही है. मौके पर पहुंचकर सालीढाना जोड़ से ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा और स्वराज 735 नीले रंग की ट्रैक्टर ट्राली को जप्त कर घोड़ाडोंगरी पुलिस चौकी में खड़ा कराया गया. वहीं आरोपी महेश दर्शमकर पर मामला दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details