मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लक्ष्मण सिंह ने किया शिव नारायण मीणा टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन

By

Published : Jan 27, 2020, 7:08 AM IST

गणतंत्र दिवस के अवसर पूर्व राज्य मंत्री शिव नारायण मीणा की स्मृति में विधानसभा स्तरीय टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया गया, इस दौरान चाचौड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह भी मौजूद रहे.

Laxman Singh inaugurates Cricket Tournament
लक्ष्मण सिंह

गुना। गणतंत्र दिवस के मौके पर पूर्व राज्य मंत्री शिव नारायण मीणा की स्मृति में विधानसभा स्तरीय टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया गया. इस दौरान चाचौड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह ने कार्यक्रम में मौजदू रहे. लक्ष्मण सिंह ने अपनी यादों को साझा करते हुए शिवनारायण मीना के बारे में बताया कि पंचायती राज बनाने में शिवनारायण जी का बड़ा योगदान था.

टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन


विधायक सिंह ने कहा कि शिवनारायण मीना अपनी विधानसभा सीट से इस्तीफा देकर दिग्विजय सिंह को मुख्यमंत्री की आसंदी पर बैठाया था, आज के दौर में नहीं तो आप एक पंच से भी इस्तीफा नहीं ले सकते हैं.

शिवनारायण मीना को पंचायती राज और जिला सरकार के बहुत बड़े सूत्रधार बताते हुए लक्ष्मण सिंह ने कहा कि आज भले शिवनारायण जी हमारे बीच में नहीं हैं, लेकिन हमारे दिलों में हैं. इसलिए उनकी स्मृति में विधानसभा स्तरीय टेनिस क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया है.


इस दौरान विधायक लक्ष्मण सिंह ने क्रिकेट भी खेला विधायक कप का शुभारंभ करते हुए कहा छोटे-छोटे गांव कस्बों में इस तरह के आयोजन कराने से ग्रामीण परिवेश के युवाओं की खेल के प्रति प्रतिभा सामने आती है, उन्हें अगर मौका मिले तो वह आसमान भी छू सकते हैं.


लक्ष्मण सिंह ने उद्घाटन मैच की तारीफ की. उनके द्वारा बनाई गई लगान टीम, जिसमें 40 वर्ष से अधिक उम्र के खिलाड़ियों युवाओं को मौका दिया गया था और नेतृत्व विधायक सिंह ने किया. उनका कहना है खेल से शरीर में स्फूर्ति रहती है, मन स्वस्थ रहता है.

Intro:आज गणतंत्र दिवस के मौके पर स्वर्गीय शिव नारायण मीणा पूर्व राज्य मंत्री मध्य प्रदेश शासन के स्मृति में विधानसभा स्तरीय टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन चाचौड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह ने किया इस दौरान श्री सिंह ने अपने संस्मरण साझा करते हुए स्वर्गीय शिवनारायण मीना के बारे में बताया पंचायती राज बनाने में शिवनारायण जी का बहुमूल्य योगदान था उन्होंने अपनी विधानसभा सीट से इस्तीफा देकर दिग्विजय सिंह जी को मुख्यमंत्री की आसंदी पर बैठाया था आज के दौर में नहीं तो आप एक पंच से भी इस्तीफा नहीं ले सकते हैं लेकिन उन्होंने पंचायती राज की अवधारणा के लिए विधायक पद से इस्तीफा देकर दिग्विजय सिंह को मुख्यमंत्री बनवाया था पंचायती राज और जिला सरकार के बहुत बड़े सूत्रधार शिवनारायण मीना को बताते हुए लक्ष्मण सिंह ने कहा आज भले शिवनारायण जी हमारे बीच में नहीं हैं लेकिन हमारे दिलों में हैं इसलिए उनकी स्मृति में विधानसभा स्तरीय टेनिस क्रिकेट टूर्नामेंट का आज उद्घाटन किया है इस दौरान विधायक लक्ष्मण सिंह ने क्रिकेट भी खेला विधायक कप का शुभारंभ करते हुए सिंह ने कहा छोटे-छोटे गांव कस्बों में इस तरह के आयोजन कराने से ग्रामीण परिवेश के युवाओं एवं युवतियों कि जो खेल के प्रति प्रतिभा है वह सामने आती है उन्हें अगर मौका मिले तो वह आसमान भी छू सकते हैं Body:लक्ष्मण सिंह ने आज के मैच की प्रशंसा करते हुए लगान टीम जो उनके द्वारा बनाई गई थी जिसमें 40 वर्ष से अधिक उम्र के युवाओं को मौका दिया गया था और नेतृत्व विधायक सिंह ने किया था उनका कहना है खेल से शरीर में स्फूर्ति रहती है मन स्वस्थ रहता हैConclusion:बाइट लक्ष्मण सिंह विधायक चाचौड़ा।

ABOUT THE AUTHOR

...view details