मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Guna News: CM शिवराज बोले '15 अगस्त तक एक लाख युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी'

By

Published : Jul 8, 2023, 8:29 PM IST

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि महिलाओं, युवाओं और किसानों के जीवन में खुशहाली लाना ही हमारा मकसद है. मध्यप्रदेश में 15 अगस्त तक एक लाख लोगों की सरकारी नौकरी में भर्ती की जाएगी. अब 21 वर्ष की बहनो और जिनके परिवार में ट्रैक्टर हैं, उन्हें भी लाड़ली बहना योजना में शामिल किया जाएगा. शनिवार को राघौगढ़ में सीएम शिवराज ने कई विकास कार्यों का भूमिपूजन किया.

Guna News CM Shivraj
15 अगस्त तक एक लाख युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी CM शिवराज

15 अगस्त तक एक लाख युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी CM शिवराज

गुना।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने क्षेत्र के विकास के लिये अनेक सौगातें दीं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मौके पर कहा कि लाड़ली बहनों को एक हजार से बढ़ाकर तीन हजार रुपए तक की सहायता हर माह उपलब्‍ध कराई जायेगी. 15 अगस्त तक एक लाख लोगों को नौकरी मिलेगी. इसके बाद 50 हजार युवाओं को शासकीय नौकरी उपलब्ध कराई जायेगी. मुख्यमंत्री शिवराज ने लाड़ली बहना सम्मेलन में ये बात कही. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे.

कई विकास कार्यों का लोकार्पण :कार्यक्रम के दौरान जिले में विभिन्‍न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं के 6 निर्माण कार्यों में 7.40 करोड़ के लोकार्पण तथा 70 निर्माण कार्यों में 126.72 करोड़ का भूमिपूजन सहित कुल 76 निर्माण-विकास कार्यो में 134.12 करोड़ की सौगात जिले को दी गई. मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रत्येक माह की 10 तारीख को लाड़ली बहनाओं के खाते में पैसे डालने का कार्य सरकार कर रही है. आने वाली 10 तारीख को पुन: बहनों के खाते में पैसे डालने का कार्य किया जायेगा. प्रतिवर्ष सरकार 15 हजार करोड़ रुपए की राशि बहनों के खातों में डाली जाएगी.

ये खबरें भी पढ़ें...

सिंधिया ने साधा कमलनाथ पर निशाना :मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि राघौगढ़ के विकास में सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी. 2003 से पूर्व यहां न सड़क थी, न बिजली थी और न ही पीने का पानी था. इसके साथ ही सड़कों की हालत भी बहुत ही खराब थी. 2003 के बाद हमने यहां विकास के अनेक कार्य किए हैं और विकास की गति को हम रुकने नहीं देंगे. केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार ने महिला शक्ति को आगे करने का काम किया है, जिससे नारी शक्ति अपनी प्रगति का मार्ग स्वयं तय कर सकती है. सिंधिया ने अप्रत्यक्ष रूप से कमनाथ पर निशाना भी साधा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details