मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सहारा इंडिया के चेयरमैन सुब्रत रॉय और उनकी पत्नी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

By

Published : Dec 23, 2021, 4:06 PM IST

Updated : Dec 23, 2021, 7:12 PM IST

गुना जिला न्यायालय ने धोखाधड़ी के मामले में सहारा इंडिया के चेयरमैन सुब्रत रॉय और उनकी पत्नी समेत 5 लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. (Arrest warrant issued against Subrata Roy)

Arrest warrant issued for Subrata Roy and his wife
सुब्रत रॉय और उनकी पत्नी का गिरफ्तारी वारंट जारी

गुना।निवेशकों से धोखाधड़ी के मामले में सहारा इंडिया ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत रॉय के खिलाफ गुना न्यायालय ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. गिरफ्तारी वारंट अपर सत्र न्यायाधीश द्वारा जारी किया गया है, जिसमें सुब्रत रॉय उनकी पत्नी स्वपना रॉय समेत 5 लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी के आदेश दिए गए हैं. (Arrest warrant issued against Subrata Roy)

सुब्रत रॉय और उनकी पत्नी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

निवेशकों के साथ चीटिंग का है आरोप

सहारा इंडिया कंपनी में निवेशकों ने करोड़ों रूपए का इन्वेस्ट किया था. लेकिन कंपनी ने निवेशकों के साथ धोखाधड़ी की. जिससे निवेशकों की बड़ी रकम डूब गई थी. फरियादी राजेश शर्मा समेत अन्य निवेशकों ने धोखाधड़ी की शिकायत पुलिस से की, तो सहारा इंडिया के चेयरमैन सुब्रत रॉय, स्वपना रॉय, जेबी रॉय, ओपी श्रीवास्तव, शंकरचरन श्रीवास्तव और शिवाजी सिंह के खिलाफ धारा 420, 406, मप्र निक्षेपकों का संरक्षण अधिनियम की धारा 4, 6(1) के तहत FIR दर्ज की गई है.

सुब्रत राय सहारा सहित 16 पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज, एजेंटों की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज की FIR

खोजबीन के बावजूद आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पा रहे हैं. इसलिए कोर्ट ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया है. पुलिस आरोपियों की चल और अचल संपत्ति के बारे में भी जानकारी जुटा रही है. भविष्य में आरोपियों की संपत्ति नीलाम करने के बाद निवेशकों का पैसा वापिस दिलाने की योजना भी तैयार की जा रही है.

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

गुना पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि न्यायालय द्वारा सहारा इंडिया कंपनी के चेयरमैन सुब्रत रॉय उनकी पत्नी स्वपना रॉय समेत 5 आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.

सहारा प्रमुख सुब्रत राय के खिलाफ आलोट में धोखाधड़ी का केस, 6 अन्य पर FIR

(Subrata Roy fraud case news)

Last Updated :Dec 23, 2021, 7:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details