मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्रेमी ने ही की थी प्रेमिका की हत्या: नहीं करने दे रही थी दूसरी लड़की से शादी

By

Published : May 8, 2021, 12:17 PM IST

Updated : May 8, 2021, 12:30 PM IST

कैंट पुलिस ने ब्यूटी पार्लर संचालिका के शव की गुत्थी महज 24 घंटे सुलझा ली है. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

हत्या का मामला
हत्या का मामला

गुना। बिलोनिया के नजदीक एबी रोड पर मिले ब्यूटी पार्लर संचालिका के शव की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. बदरवास निवासी महिला की उसके ही प्रेमी ने हत्या की थी. महिला अपने प्रेमी की शादी नहीं होने दे रही थी. इससे नाराज होकर युवक ने उसे मौत के घाट उतार दिया. खास बात यह है कि आरोपी को उस समय गिरफ्तार किया, जब उसकी शादी होने वाली थी.

पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार मिश्रा

कैंट पुलिस के मुताबिक, एक मई को एक महिला का शव मिला था, जिसके बाद एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने टीआई अवनीत शर्मा को तत्काल शव की शिनाख्त कर मामला दर्ज करने के निर्देश दिए थे. इसके बाद पुलिस टीम द्वारा सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से मृतका की पहचान करने के भरसक प्रयास किए गए. इसके बाद 5 मई को अज्ञात महिला के शव की पहचान लक्ष्मी तोमर (40) बदरवास निवासी के रूप में की गई.

ब्यूटी पार्लर चलाती थी महिला
बता दें कि मृतका बदरवास में रहकर ब्यूटी पार्लर का संचालन करती थी. अज्ञात शव की शिनाख्त होते ही गुना पुलिस अधीक्षक ने कैंट थाना प्रभारी और साइबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक को मामले की जांच कर आरोपियों की गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए गए.



गुना के मॉल में साथ करते थे काम
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, महिला करीब 4 साल पहले गुना के पाकीजा मॉल में काम करती थी, जहां उसकी दोस्ती आरोपी से हो गई थी. इसके बाद से इनका मिलना-जुलना शुरू हो गया. पुलिस द्वारा इसके अतिरिक्त अन्य साक्ष्यों के आधार पर संजय कोरी की तलाश की गई तो वह अपने घर पर मिल गया. मामले में सामने आया कि संजय कोरी की 8 मई को गुना में किसी अन्य लड़की से शादी हो रही थी, तो उसे हल्दी भी लगी थी, जिसे पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर महिला के संबंध में जानकारी चाही तो वह पुलिस को गुमराह करता रहा. लेकिन पुलिस द्वारा कुछ साक्ष्य दिखाए तो संजय टूट गया और उसने हत्या करना स्वीकार कर लिया.

मुंह दबाकर की प्रेमिका की हत्या
आरोपी ने बताया कि 8 मई को उसकी शादी अन्य दूसरी लड़की से हो रही थी. इसी बात को लेकर 30 अप्रैल को मृतिका और आरोपी के बीच विवाद हो गया था. दोनों के बीच आपस में ज्यादा विवाद बढ़ जाने के बाद वह मृतिका को अपनी बाइक पर बिठाकर गुना से बदरवास छोडने के बहाने ले गया और 30 अप्रैल की रात्रि करीब 10.30 बजे बिलोनिया के पास हाईवे पर लक्ष्मी तोमर की उसी के दुपट्टे से मुंह दबाकर हत्या कर दी थी. घटना को अंजाम देने के बाद मृतिका का मोाबाइल अपने साथ ले आया था, जिसे उसने कोल्हुपुरा के नाले में फेंक दिया था.

पत्नी ने जबलपुर में लगायी फांसी तो जर्मनी में रह रहे पति ने भी की आत्महत्या

पुलिस ने दिखाई तत्परता
इस घटना पर थाना कैंट में आरोपी संजय कोरी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया. इसके अलावा पुलिस ने नाले में फेंका गया मोबाइल भी बरामद किया है. साथ ही घटना में इस्तेमाल की गई गाड़ी भी जब्त कर ली है. इस पूरे मामले का पुलिस ने महज 24 घंटे में ही पर्दाफाश कर दिया. इस सराहनीय कार्य के लिए पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार मिश्रा ने टीम को 10 हजार रुपए बतौर इनाम देने का एलान किया है.

Last Updated : May 8, 2021, 12:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details