मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एंटी माफिया सेल की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों रूपए की स्वास्थ्य विभाग की जमीन को कराया खाली

By

Published : Jan 18, 2020, 10:49 AM IST

एंटी माफिया सेल की कार्रवाई के तहत स्वास्थ्य विभाग के लिए आवंटित भूमि को कथित राठौर समाज के कब्जे से मुक्त करवाया गया है.

illegal encroachment removed
स्वास्थ्य विभाग की जमीन को करवाया मुक्त

डिंडौरी। एंटी माफिया सेल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए स्वास्थ्य विभाग की करोड़ों की जमीन पर से अतिक्रमणकारियों के कब्जे को हटाया. स्वास्थ्य विभाग के लिए आवंटित भूमि को कथित राठौर समाज के कब्जे से वापस लिया गया.

स्वास्थ्य विभाग की जमीन को करवाया मुक्त
राठौर समाज लगभग 1 एकड़ की भूमि पर सामुदायिक भवन का निर्माण कर रहा था. नगर के बाई पास सड़क किनारे स्वास्थ्य विभाग को आवंटित जमीन जो लगभग एक एकड़ से भी अधिक है जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है उस पर राठौर समाज ने सामुदायिक भवन बनाने के लिए कब्जा करके पक्की बाउंड्री वॉल बना ली थी.इसकी शिकायत स्वास्थ्य विभाग ने कलेक्टर से की थी जिस पर एंटी माफिया सेल को कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे. अतिक्रमण को हटाते हुए स्वास्थ विभाग की करोड़ों की जमीन का कब्जा स्वास्थ्य विभाग को सौंप दिया गया है.
Intro:डिंडोरी में माफिया दमन दल की बड़ी कार्यवाही, स्वास्थ विभाग की करोड़ो की जमीन अतिक्रमणकारियों के कब्जे से लेकर स्वास्थ्य विभाग को सोपी, करोड़ो की जमीन में कथित राठौर समाज ने सामुदायिक भवन बनाने किया था कब्जा

एंकर- डिंडोरी में माफिया दमन दल के द्वारा स्वास्थ्य विभाग के लिए आवंटित भूमि को कथित राठौर समाज के कब्जे से वापस लिया गया। कथित समाज के द्वारा लगभग 1 एकड़ की भूमि पर सामुदायिक भवन का निर्माण किया जा रहा है। जिसपर तहसीलदार ने ताला जड़ दिया।

Body:वि ओ 01 स्वास्थ्य विभाग की जमीन को राजस्व विभाग ने बड़ी कार्यवाही करते हुए स्वास्थ विभाग को सोपा, डिंडोरी नगर के बाई पास सड़क किनारे स्वास्थ विभाग को आवंटित जमीन जो लगभग एक एकड़ से भी अधिक है जिसकी कीमत करोड़ो में बताई जा रही है, इस जमीन को राठौर समाज ने सामुदायिक भवन बनाने के लिए कब्जा करके पक्का बाउंड्री बाल कर कब्जा कर लिया था, जिसकी शिकायत स्वास्थ विभाग ने कलेक्टर से की थी, कलेक्टर ने माफिया दमन दल को कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे, जिस पर डिंडोरी तहसीलदार के द्वरा कार्यवाही करते हुए स्वास्थ विभाग की करोड़ो की जमीन का कब्जा स्वास्थ विभाग को सौप दिया है, वही राठौर समाज का कहना है कि उक्त जमीन राठौर समाज के सामुदायिक भवन के लिये था जिसकी कार्यवाही चल रही है।


Conclusion:बाइट - कृष्ण परमार, राठौर समाज सदस्य

बाइट बिसन सिंह ठाकुर,तहसीलदार डिंडौरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details