मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पशुपालन मंत्री ने उपचुनाव में जीत का किया दावा, कहा- 'अब भी कई कांग्रेसी MLA बीजेपी के संपर्क में'

By

Published : Sep 5, 2020, 8:12 AM IST

धार पहुंचे प्रदेश के पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में दावा किया है कि बीजेपी उपचुनाव में सभी सीटों पर जीत दर्ज करेगी.

dhar
पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल

धार। हम तो विपक्ष में बैठना चाहते थे, लेकिन मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार को उनकी ही सरकार ने गिरा दिया. आज भी कांग्रेस के कई विधायक हमारी पार्टी के संपर्क में हैं, वो हमारे साथ बीजेपी में आना चाहते हैं. ये बड़ा बयान मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में दिया है. मध्यप्रदेश के पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल अल्प समय के लिए धार के खलघाट पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इस दौरान ईटीवी भारत से खास चर्चा करते हुए पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने कई मुद्दों पर चर्चा की.

प्रेम सिंह पटेल ने ईटीवी भारत से की खास बातचीत

पशुपालन विभाग देगा युवाओं को रोजगार

पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने कहा कि मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार अपने हर एक वादे के लिए दृढ़ संकल्पित है, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने युवाओं को प्रदेश में रोजगार देने की बात कही है. पशुपालन विभाग भी कई योजनाओं के माध्यम से युवाओं को रोजगार देने की कार्य योजना बना रहा है. जिस पर पशुपालन विभाग काम भी कर रहा है. जल्द ही आने वाले दिनों में पशुपालन विभाग की ओर से कई रोजगार के अवसर मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे, जिससे युवा रोजगार पाकर विकास की ओर आगे बढ़ेगा.

गाय के गोबर से बनेगी लकड़ी और जैविक खाद

मध्यप्रदेश में जितनी भी गौशाला हैं, उन गौशालाओं में जल्द ही गाय के गोबर से लकड़ी बनाने का काम शुरू किया जाएगा. इसके साथ ही गौ माता के मूत्र और उसके गोबर से जैविक खाद बनाने की योजना पर और तेजी से काम किया जाएगा. जिससे गौशालाओं को आमदनी भी मिलेगी. वहीं गौशाला के विकास के लिए गौशालाओं का पशुपालन विभाग के अधिकारियों और उनके निरीक्षण में किया जाएगा, जिससे गौशाला के विकास पर योजना बनाई जा सकेगी.

हम तो विपक्ष में बैठना चाहते थे, कांग्रेसियों ने ही उनकी सरकार गिराई

आने वाले दिनों में मध्यप्रदेश की 27 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं. इसको लेकर मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने कहा कि बीजेपी विधायक तो विपक्ष में बैठना चाहते थे, लेकिन कांग्रेसियों ने ही अपनी कांग्रेस की सरकार को गिराया, जिससे हम फिर सरकार में आए हैं, वहीं अभी भी कई कांग्रेसी विधायक हमारी पार्टी के संपर्क में हैं, वो भाजपा में आना चाहते हैं. मध्यप्रदेश में आने वाले दिनों में जो उपचुनाव हैं, उन उपचुनाव में सारी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की जीत होगी और प्रदेश में मजबूत शिवराज सरकार बनेगी.

काम करने वाली है हमारी सरकार

मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने कहा कि ऐसा कोई काम नहीं है जो भारतीय जनता पार्टी की सरकार नहीं कर सकती. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसे-ऐसे काम किए हैं जो अभी तक की सरकारें नहीं कर पाई हैं. भारतीय जनता पार्टी की सरकार देश के विकास और उसकी वृद्धि के लिए काम करने वाली सरकार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details