मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सांप के साथ टिक टॉक पर वीडियो बनाना पड़ा महंगा, अब जान के पड़े लाले

By

Published : Nov 14, 2019, 1:33 PM IST

Updated : Nov 14, 2019, 2:04 PM IST

टिकटॉक पर वीडियो बनाना एक युवक को इतना महंगा पड़ा कि उसकी जान पर बन आई क्योंकि सांप के साथ वीडियो बनाने के लिए वह सांप को लकड़ी से पकड़ रहा था, तभी सांप ने उसे काट लिया.

टिक टॉक बनाते समय युवक को अजगर ने डसा

देवास। सांप के साथ टिक टॉक पर वीडियो बनाना युवक को मंहगा पड़ गया. जब युवक वीडियो बना रहा था, तभी उसे अजगर ने काट लिया. बेहरी फाटे गांव में मौजूद एक खंडहर में सांप होने की सूचना मिलते ही युवक मौके पर पहुंचा और टिक टॉक पर वीडियो बनाने के लिए लकड़ी से सांप को पकड़ने लगा. जैसे ही युवक ने वीडियो बनाना शुरू किया तो सांप ने युवक के हाथ में काट लिया.

टॉक पर वीडियो बनाना पड़ा महंगा

घटना के तुरंत बाद आनन-फानन में युवक को बागली सामुदायिक स्वास्थ केंद्र ले जाया गया. जहां डॉक्टर विष्णुलता उइके ने प्राथमिक इलाज के दौरान सर्पदंश निरोधक इंजेक्शन लगाकर युवक को देवास रेफर कर दिया. उधर सूचना मिलते ही वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचा और सांप को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया. युवक को डसने वाले सांप की पहचान दिवड़ प्रजाति के रूप में की गई है.

बताया जा रहा है कि पास में लगे खेत और खंडहर हो चुके भवन में अक्सर सांप आते रहते हैं. जिले के युवाओं में टिक टॉक पर वीडियो बनाने का इतना क्रेज है कि लापरवाही की हद पार कर जाते हैं. चंद लाइक और कमेंट पाने के लिए युवा अपनी जान पर भी खेल जाते हैं. इसी का उदारहण बेहरी फाटे गांव में देखने को मिला है.

Intro:देवास-टिक टाक पर वीडियो बनाना युवक को भारी पड़ गया और साँप ने उस युवक को काट लिया।दरअसल ग्राम बेहरी फाटे के सामुदायिक भवन में साँप होने की सूचना मिलने पर यश नामक युवक उक्त सांप का टिक टाक वीडियो बनाने लगा और छोटी सी लकड़ी की सहायता से साँप को पकड़ने लगा।वही उसका साथी उसका टिक टाक वीडियो बना रहा थे, इस बीच सांप ने यश के हाथ पर दंश लिया।सांप के काटने पर घायल यश का साथी उसे तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बागली लाए जहाँ डॉक्टर विष्णुलता उइके ने प्राथमिक इलाज किया और सर्पदंश निरोधक इंजेक्शन लगाकर देवास रेफर किया। जबकि मामले की जानकारी होने पर वन विभाग का अमला मोके पर पहुचा ओर सांप की पहचान दिवड़ सांप के रूप में कई साँप को पकड़ कर जंगल मे छोड़ा गया उक्त स्थान खेतो से लगे होने व भवन खण्डहर होने से सांप आने की बात की।Body:देवास-टिक टाक पर वीडियो बनाना युवक को भारी पड़ गया और साँप ने उस युवक को काट लिया।दरअसल ग्राम बेहरी फाटे के सामुदायिक भवन में साँप होने की सूचना मिलने पर यश नामक युवक उक्त सांप का टिक टाक वीडियो बनाने लगा और छोटी सी लकड़ी की सहायता से साँप को पकड़ने लगा।वही उसका साथी उसका टिक टाक वीडियो बना रहा थे, इस बीच सांप ने यश के हाथ पर दंश लिया।सांप के काटने पर घायल यश का साथी उसे तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बागली लाए जहाँ डॉक्टर विष्णुलता उइके ने प्राथमिक इलाज किया और सर्पदंश निरोधक इंजेक्शन लगाकर देवास रेफर किया। जबकि मामले की जानकारी होने पर वन विभाग का अमला मोके पर पहुचा ओर सांप की पहचान दिवड़ सांप के रूप में कई साँप को पकड़ कर जंगल मे छोड़ा गया उक्त स्थान खेतो से लगे होने व भवन खण्डहर होने से सांप आने की बात की।Conclusion:देवास-आए दिन टिक टाक बनाने के वीडियो पर लोग रिस्क ले रहे है वही देवास में टिक टाक पर वीडियो बनाना युवक को भारी पड़ गया और साँप ने उस युवक को काट लिया।दरअसल ग्राम बेहरी फाटे के सामुदायिक भवन में साँप होने की सूचना मिलने पर यश नामक युवक उक्त सांप का टिक टाक वीडियो बनाने लगा और छोटी सी लकड़ी की सहायता से साँप को पकड़ने लगा।वही उसका साथी उसका टिक टाक वीडियो बना रहा थे, इस बीच सांप ने यश के हाथ पर दंश लिया।सांप के काटने पर घायल यश का साथी उसे तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बागली लाए जहाँ डॉक्टर विष्णुलता उइके ने प्राथमिक इलाज किया और सर्पदंश निरोधक इंजेक्शन लगाकर देवास रेफर किया। जबकि मामले की जानकारी होने पर वन विभाग का अमला मोके पर पहुचा ओर सांप की पहचान दिवड़ सांप के रूप में कई साँप को पकड़ कर जंगल मे छोड़ा गया उक्त स्थान खेतो से लगे होने व भवन खण्डहर होने से सांप आने की बात की।
Last Updated : Nov 14, 2019, 2:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details