मध्य प्रदेश

madhya pradesh

'गजवा-ए-हिंद' मॉड्यूल मामले में NIA का देवास में छापा, संदिग्ध युवक से आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल उपकरण जब्त

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 27, 2023, 9:21 AM IST

Dewas NIA Action: NIA की टीम ने मध्य प्रदेश के देवास में बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने पाकिस्तान समर्थित गजवा-ए-हिंद मॉड्यूल मामले में एक संदिग्ध युवक के घर छापा मारा. टीम ने उसके घर से आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल उपकरण जब्त किए हैं.

Dewas NIA Action
NIA का देवास में छापा

देवास।राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार को पाकिस्तान समर्थित गजवा-ए-हिंद मॉड्यूल मामले में मध्यप्रदेश समेत 4 राज्यों में छापेमारी की. टीम ने एमपी के देवास जिले के सतवास में लियाकत (28) पिता इदु के घर दबिश दी. बिहार से आई एनआईए की 5 सदस्यीय टीम ने लियाकत से करीब 4 घंटे तक पूछताछ की. साथ ही उसका मोबाइल जब्त कर लिया है. टीम ने उसे एनआईए मुख्यालय में हाजिर होने का नोटिस भी दिया है. 2014 के एक मामले में भी उससे पूछताछ की गई.

युवक को एनआईए मुख्यालय में हाजिर होने का नोटिस

पाकिस्तान का देवास कनेक्शन: जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार को पाकिस्तान समर्थित गजवा-ए-हिंद मॉड्यूल मामले में मध्यप्रदेश समेत 4 राज्यों में छापेमारी की थी. इसी कड़ी में टीम ने एमपी के देवास जिले के सतवास में लियाकत (28) पिता इदु के घर दबिश दी. NIA की टीम देवास जिले के सतवास में लियाकत पिता इदु के घर पहुंची, यहां से टीम ने कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल उपकरण जब्त किए हैं. इसके बाद उसे छोड़ दिया गया. उसे एनआईए मुख्यालय में हाजिर होने का नोटिस भी दिया गया है. NIA के देवास पहुंचने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया और ग्रामीणों में दहशत का माहौल बन गया.

Also Read:

इंदौर में स्कूली छात्रों में विवाद: इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र में गरिमा स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के बीच आपसी विवाद के बाद कुछ बच्चों ने मिलकर एक बच्चे पर राउटर से 150 छेद कर घायल कर दिया. पीड़ित बच्चे के परिजनों ने स्कूल प्रबंधक को करवाई को लेकर आवेदन दिया. लेकिन स्कूल प्रबंधक ने स्कूल की छुट्टियां खत्म होने के बाद करवाई का आश्वासन दिया है. इधर बच्चे की हालत को देखते हुए परिजनों ने पूरे मामले की शिकायत एरोड्रम पुलिस से की है. पुलिस ने भी मामले में मात्र आवेदन लेकर इति श्री कर दी. मामले को लेकर एडिशनल डीसीपी आलोक शर्मा का कहना है कि '' मामले में घायल बच्चे का मेडिकल भी करवाया गया है. मेडिकल रिपोर्ट और स्कूल प्रबंधक के बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details