मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दलित दूल्हे का घोड़ी चढ़ना दबंगों को गुजरा नागवार, बारात पर बरसाए पत्थर

By

Published : May 1, 2023, 1:21 PM IST

Updated : May 1, 2023, 2:10 PM IST

देवास के गांव आगरोद में दलित समाज की बारात पर दबंगों ने हमला कर दिया. दलित परिवार के दूल्हे के घोड़ी पर बैठने से दबंग भड़क गए. इस हमले में घायल एक व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कुछ और लोगों को भी चोटें आई हैं. पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

Oppose groom of Dalit on horse attack on wedding procession
दलित समाज के दूल्हे के घोड़े पर बैठने का विरोध, बारात पर हमला

दलित दूल्हे के घोड़े पर बैठने का विरोध

देवास।जिले के ग्राम आगरोद में दलित समाज की बारात पर दबंगों ने पत्थरो से हमला कर दूल्हे को घोड़ी पर नहीं बैठने दिया. विवाद की शुरुआत दलित दूल्हे के घोड़ी पर बैठने से हुई. टोंकखूर्द थाना पुलिस रिपोर्ट के अनुसार गांव के दीपक सोलंकी की शादी आगरोद मे थी. बारात इंदौर ज़िले के ग्राम मांगलिया में जानी थी. सारा वैवाहीक कार्यक्रम होने के बाद दूल्हे की बारात निकालते समय आगरोद बस स्टैंड पर गांव के कुछ लोगों ने विरोध किया.

लट्ठों व पत्थरों से किया हमला :आरोप है कि अजय सेधव, विजय सेंधव व और उसके पीछे सुरेन्द्र और कान्हा सेन्धव आए व बाराती को जातिसूचक गालियां देने लगे. आरोपी बोले "तुम्हारी इतनी औकात हो गयी कि हमारे सामने घोड़ी पर बैठोगे". शिकायत में कहा गया कि जब उन्हें गालियां देने से मना किया तो उन लोगों ने बारातियों पर लट्ठों और पत्थरों से हमला कर दिया. जिसमें बाराती राजकुमार सोलंकी गंभीर रूप से घायल हो गया. अन्य बारातियों को भी चोंट आई हैं.

ये खबरें भी पढ़ें...

घायल जिला अस्पताल में भर्ती :गंभीर रूप से घायल राजकुमार सोलंकी को जिला अस्पताल देवास में भर्ती कराया गया. टोंक खुर्द पुलिस ने अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है. वहीं, घायल राजकुमार सोलंकी ने घटना के बारे में मीडिया को बताया कि बारात आगरोद से इंदौर ज़िले के ग्राम मांगलिया जानी थी. तभी गांव के सेंधव समाज के 10-12 युवक आ गए एवं जातिसूचक शब्दों से गालियां देने लगे. इसके बाद पत्थर और लट्ठों से हमला कर दिया.

Last Updated : May 1, 2023, 2:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details