मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दमोह के बाद देवास में निकालेगा बीजेपी का दम! मंत्री के सामने मुख्यमंत्री-प्रभारी मंत्री हाय हाय के लगे नारे

By

Published : Jul 29, 2021, 10:13 AM IST

Updated : Jul 29, 2021, 2:17 PM IST

yashodhara-raje-scindia

जिले की प्रभारी मंत्री और प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया देवास जिले के बागली विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर है.मंत्री का यह दौरा खडंवा उपचुनाव को लेकर खास माना जा रहा है. दौरे के दौरान मंत्री को नर्मदा सिंचाई योजना की मांग की को लेकर विरोध का सामना करना पड़ा.इसी दौरान मंत्री ने कोरोना की दूसरी लहर में वैक्सीनेशन करने वाले कर्मचारियों की तारीफ की और तीसरी लहर को लेकर तैयार रहने को कहा.

देवास(Dewas)।जिले की प्रभारी मंत्री और प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की अध्यक्षता में बागली में जिले के विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक आयोजित हुई.प्रभारी मंत्री बनने के बाद उनका देवास में यह पहला दौरा था. ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी प्रभारी मंत्री ने जिला मुख्यालय को छोड़कर बागली ब्लॉक में बैठक ली.राजे के दौरे के दौरान रहवासियों ने नर्मदा सिंचाई योजना की मांग को लेकर मंत्री के काफिले के सामने शिवराज सिंह चौहान और प्रभारी मंत्री हाय हाय के नारे भी लगाए.

यशोधरा राजे सिंधिया के दौरे को खंडवा उपचुनाव से जोड़कर देखा जा रहा


इस दौरे को खण्डवा संसदीय क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा हैं क्योंकि देवास जिले की बागली विधानसभा सीट खण्डवा संसदीय क्षेत्र में आती है.इस दौरान बागली के रहवासियों ने नर्मदा सिंचाई योजना की मांग को लेकर मंत्री सिंधिया के काफिले के सामने शिवराज सिंह चौहान और प्रभारी मंत्री हाय हाय के नारे भी लगाए. दरअसल मांगकर्ता प्रभारी मंत्री को ज्ञापन देना चाहते थे, लेकिन उनका काफिला नहीं रुकने पर सभी नाराज होकर नारेबाजी करने लगे. यहीं नहीं सबने नर्मदा योजना नहीं तो वोट नहीं के भी नारे लगाएं.

समस्याओं को जल्द दूर करने के दिए निर्देश

समीक्षा बैठक में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विधानसभा वार समस्या समाधान शिविर आयोजित करें.पहला शिविर बागली में जल्द आयोजित करें.अगली मीटिंग में योजनाओं की प्रगति की विधानसभा वार समीक्षा की जाएगी.उन्होंने कहा कि बागली में खराब ट्रांसफार्मरों को जल्द ठीक करें और नए ट्रांसफार्मर लगाए जाए.

देखिए! कैसे डिंडौरा में बारिश बनी आफत, प्रशासन ने जारी की गाइडलाइन

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर हुई तैयारियों की जानकारी ली.


बैठक में प्रभारी मंत्री सिंधिया ने जिले में विभिन्न विभागो द्वारा संचालित योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी ली. प्रभारी मंत्री सिंधिया ने जिले में स्वास्थ्य संस्थाओं में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं और कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों की जानकारी ली. इस दौरान समीक्षा बैठक में कलेक्टर चन्द्रमौली शुक्ला ने प्रभारी मंत्री को जिले में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी दी.प्रभारी मंत्री के दौरे के दौरान जिलेभर के आला अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

दूसरी लहर के दौरान वैक्सीनेशन के काम में लगे अधिकारियों की तारीफ

देवास जिले में कोविड-19 की दूसरी लहर में जिला प्रशासन द्वारा किये गये कार्यों और वैक्सीननेशन कार्य में लगे अधिकारियों और कर्मचारियों की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि देवास जिले में अच्छा काम किया गया है. हमें कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए सारी तैयारियां समय रहते पूरी कर लेना चाहिए.

तीन सीटों पर होना है उपचुनाव और एक लोकसभा सीट भी शामिल

खंडवा सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के निधन की वजह से खंडवा लोकसभा सीट खाली है.कोरोना संकट को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने खंडवा लोकसभा का उपचुनाव टाल दिया था.कोरोना से निवाड़ी पृथ्वीपुर से कांग्रेस विधायक बृजेंद्र प्रताप सिंह, जोबट से कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया और रैगांव से भाजपा विधायक जुगल किशोर बागरी का निधन हो गया था.जिसपर उपचुनाव होने है.

Last Updated :Jul 29, 2021, 2:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details