मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Datia अब बसई स्टेशन पर भी होगा छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस का स्टॉपेज

By

Published : Feb 14, 2023, 10:16 AM IST

दतिया जिले के बसई के लोगों की मांग पूरी हो गई है. अब छत्तीसीगढ़ एक्सप्रेस का यहां स्टॉपेज शुरू हो गया है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर यहां से रवाना किया.

stoppage of Chhattisgarh Express at Basai station
अब बसई स्टेशन पर भी होगा छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस का स्टॉपेज

दतिया।मध्यप्रदेश में इन दिनों शिवराज सरकार विकास यात्रा निकाल रही है. सभी मंत्री व विधायक क्षेत्र की जनता के बीच पहुंचकर सौगातों का पिटारा खोल रहे हैं. दतिया में भी प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने विकास कार्यों की झड़ी लगा दी. करोड़ों रुपए की सौगात गृह मंत्री जनता के बीच में बांट रहे हैं. गृह मंत्री जनता के बीच पहुंचकर शासन की योजनाओं का भी फीडबैक ले रहे हैं. जनता की मांग के मुताबिक उनके काम भी मौके पर ही करने के निर्देश गृह मंत्री अधिकारियों को दे रहे हैं.

कोरोना काल में बंद हो गया था स्टॉपेज :इसी क्रम में जिला मुख्यालय से लगभग 125 किलोमीटर दूर दतिया के बसई क्षेत्र में गृह मंत्री ने एक बड़ी सौगात दी है. कोरोना काल में जब ट्रेनें बंद हुईं, तब दतिया के बसई में भी छत्तीसगढ़ ट्रेन का रुकना बंद हो गया था. जब क्षेत्र की जनता ने गृह मंत्री से ट्रेन के स्टॉपेज की मांग रखी तो उन्होंने रेल मंत्री से बसई में छत्तीसगढ़ ट्रेन का हाल्ट के लिए अनुरोध किया. गृह मंत्री के अनुरोध पर छत्तीसगढ़ ट्रेन दतिया के बसई में रुकने लगी है. सोमवार को वसई रेलवे स्टेशन पहुंचे गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने छत्तीसगढ़ ट्रेन का स्वागत किया एवं बसई वासियों को ट्रेन के रूप में एक बड़ी सौगात दी.

अंग्रेजों के जमाने की 'छोटी रेल' का सफर खत्म, महू से खंडवा तक दौड़ती थी ट्रेन

बसई के नागरिक खुश :इससे बसई की जनता बेहद खुश नजर आ रही है. गृह मंत्री ने कहा यह बसई की जनता की महती आवश्यकता थी. कोरोना काल में रेल बंद हो गई थी. प्रधानमंत्री एवं रेल मंत्री ने मेरे अनुरोध पर इसे फिर से चालू कर दिया है. इस प्रकार दतिया जिले के बसई रेलवे स्टेशन पर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस का हाल्ट शुरू हो गया. गृह मंत्री डॉ. नरोतम मिश्र ने वसई रेलवे स्टेशन पर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के स्टापेज शुरू होने की बाद हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया. गृह मंत्री ने वसई में छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस का स्टॉपेज शुरू होने पर कहा कि इससे लोगों को फिर सौगात मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details