मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दतिया को एक और सौगात, जिले में खोला जाएगा खेलो इंडिया केंद्र

By

Published : May 27, 2021, 11:00 PM IST

दतिया को खेलों में मिली एक और राष्ट्रीय स्तर की सौगात. दतिया में खेलो इंडिया योजना के तहत खेलो इंडिया केंद्र खोला जाएगा . जिसे लेकर खिलाड़ियों के चेहरे खुशी से खिल गए हैं.

दतिया में खोला जाएगा खेलो इंडिया योजना के तहत खेलो इंडिया केंद्र
दतिया में खोला जाएगा खेलो इंडिया योजना के तहत खेलो इंडिया केंद्र

दतिया। दतिया जिले को खेलों में एक और राष्ट्रीय स्तर की सौगात मिली है. दतिया में खेलो इंडिया योजना के तहत खेलो इंडिया केंद्र खोला जाएगा. गौरतलब है कि दतिया युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संपूर्ण देश में लगभग 1000 खेलो इंडिया योजना के तहत प्रशिक्षण केंद्र खोले जा रहे हैं. जिसके तहत मध्य प्रदेश को इस बार 4 केंद्र स्वीकृत हुए हैं. जिसमें दतिया को प्रथम नंबर पर रखते हुए यह सौगात दी गई है. दतिया के अलावा सागर, मुरैना और देवास को यह उपलब्धि हासिल हुई है. इससे पहले भी दतिया को करोड़ों की खेल विकास की सौगातें मिल चुकी हैं. जिसमें दतिया पीजी कॉलेज का स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और वाटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स शामिल है.

दतिया को सौगात से खुश हुए खिलाड़ी

अब दतिया वाटर स्पोर्ट्स केंद्र पर भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा खेलो इंडिया योजना के तहत राज्य और राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार किए जाएंगे और दतिया के बच्चे देश के साथ-साथ विदेशों में भी खेलने के लिए तैयार होंगे. जिसे लेकर खिलाड़ियों के चेहरे खुशी से खिल गए हैं. खिलाड़ियों ने गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा का आभार व्यक्त किया है

ABOUT THE AUTHOR

...view details