मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Datia Pradeep Mishra Katha: दतिया में कथा वाचक प्रदीप मिश्रा सुनाएंगे शिव महापुराण की कथा, पीतांबरा पीठ पर की पूजा अर्चना

By

Published : Aug 10, 2023, 11:11 AM IST

कथा वाचक प्रदीप मिश्रा मां पीतांबरा की नगरी दतिया पहुंचे. वह यहां शिव महापुराण की कथा सुनाएंगे. उससे पहले उन्होंने पीतांबरा पीठ पर पूजा अर्चना की.

katha vachak pradeep mishra
दतिया में कथा वाचक प्रदीप मिश्रा

दतिया में प्रदीप मिश्रा सुनाएंगे शिव महापुराण की कथा

दतिया। मां पीतांबरा की नगरी दतिया एक बार फिर भक्ति के रंग में रंगी जा रही है. बुधवार को दतिया में पंडित प्रदीप मिश्रा की श्री पार्थेश्वर शिव महापुराण की कथा एवं पार्थिव शिवलिंग निर्माण के लिए कलश यात्रा का भव्य आयोजन किया गया. स्थानीय स्टेडियम प्रांगण से कलश यात्रा का शुभारंभ किया गया. हजारों की संख्या में एक ही रंग के परिधान पहने महिलाएं सिर पर कलश रखकर चलती हुईं नजर आईं. दतिया की सड़कें हर-हर महादेव के जयकारों से गूंजने लगीं. गुरुवार से 10 अक्टूबर सुबह 07:00 बजे से न्यू जेल परिसर में पार्थिव शिवलिंग निर्माण किए गए. दोपहर दो बजे से पंडित प्रदीप मिश्रा पार्थेश्वर शिव महापुराण की कथा सुनाएंगे.

प्रदीप मिश्रा पहुंचे दतिया:मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के संरक्षण में होने जा रही इस कथा की कलश यात्रा में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद रहे. शिव पुराण कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा दतिया पहुंच गए हैं. पंडित प्रदीप मिश्रा सड़क मार्ग से दतिया पहुंचे हैं. जहां एक निजी होटल में वह ठहरेंगे. पंडित प्रदीप मिश्रा जिस होटल में ठहरेंगे उसका पंडित प्रदीप मिश्रा ने ही उद्घाटन किया है.

कुछ खबरें यहां पढ़ें

पीतांबरा पीठ पर किए दर्शन: प्रसिद्ध कथा वाचक प्रदीप मिश्रा दतिया पहुंचे और होटल में कुछ देर ठहरने के बाद वह सीधे मां पीतांबरा के मंदिर पहुंचे और माता केंद्र पर हाजिरी लगाई. मां पीतांबरा के दर्शन के बाद उन्होंने भगवान बनखंडेश्वर महादेव का अभिषेक पूजन किया. पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि "दतिया मां पीतांबरा की नगरी है. यहां भगवान बनखंडेश्वर महादेव विराजे हैं, जो भी शिवभक्त दतिया आएं वो मां के दरबार में हाजिरी अवश्य लगाएं और दतिया में तो अब आनंद ही आनंद है.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details