मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP New Liquor Policy: मदिरापान के लिए गए मयखाना तो पहुंच जाएंगे कैदखाना, नई आबकारी नीति पर प्रशासन सख्त

By

Published : Apr 7, 2023, 12:46 PM IST

नई शराब नीति को लेकर सीएम के निर्देश का पालन कराने के लिए दतिया जिले के जिला आबकारी अधिकारी के एल भगोरा ने जिले की सभी दुकानों पर दुकान के सामने बैठकर शराब न पीने की हिदायत भरे नोटिस चस्पा करा दिए हैं. ऐसा नहीं करने पर सख्त कार्रवाई की बात कही है. भगोरा आबकारी दस्ते के साथ मदिरा की शासकीय दुकानों पर भी जा रहे हैं.

MP New Liquor Policy
दतिया आबकारी विभाग

दतिया। नई आबकारी नीति का पालन कराने के लिए दतिया आबकारी विभाग ने कमर कस ली है. अब मदिरा दुकानों के सामने या आसपास बैठकर शराब पीना पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा. मध्यप्रदेश सरकार ने नई आबकारी नीति का गठन करते हुए आहतों पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया हुआ है. अब आहतो पर शराब पीना पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा. पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के शराब बंदी आंदोलन के बाद प्रदेश सरकार ने शराब की दुकान पर या उसके आसपास बैठकर शराब पीने पर रोक लगाई है. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस बात का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं.

मदिरालय में सुरापान पर प्रतिबंध:सीएम के निर्देश का पालन कराने के लिए इसकी कमान जिले के आबकारी अधिकारी के एल भगोरा ने खुद ही संभाली है. भगोरा आबकारी दस्ते के साथ मदिरा की शासकीय दुकानों पर जा रहे हैं. आबकारी अधिकारी ने जिले की सभी मदिरा की दुकानों पर यहां शराब पीना पूर्णतः प्रतिबंधित है के संकेतक लगवाए हैं. अब शराब की दुकान पर बैठकर मदिरा प्रेमी मदिरा पान नहीं कर पाएंगे. उन्हें किसी एकांत जगह या फिर घर में बैठकर ही सुरा पान करना पड़ेगा. ऐसे में उन लोगों के सामने बड़ी समस्या होगी जो कभी घर पर शराब नहीं पीते हैं, कुछ लोग तो ऐसे हैं जो शराब तो पीते हैं किंतु उनके परिजनों को इस बात की जानकारी ही नहीं है कि वह शराब पीते हैं. नई शराब नीति के बाद उन्हें अपना शौक पूरा करने के लिए नए ठिकाने तलाशने होंगे.

ये खबरें भी पढ़ें

होगी सख्त कार्रवाई: पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेत्री उमा भारती के शराब विरोधी सत्याग्रह के बाद प्रदेश सरकार ने नई आबकारी नीति लागू की है. पूरी आबकारी टीम शासन कर निर्देश पालन कराने के लिए भरसक मेहनत कर रही है. आबकारी अधिकारी के एल भगोरा का कहना है कि नई आबकारी नीति के अनुसार अहतों को पूरी तरह बंद किया गया है. मदिरालयों पर नोटिस भी चस्पा किए गए हैं, इसके बाद यदि कोई खुले में शराब पीते हुए पाया जाता है तो कानूनी कार्रवाई करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details