मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दतिया: समय पर ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाकर पुलिस प्रशासन ने बचाई जानें

By

Published : May 1, 2021, 1:58 PM IST

कोरोना की जंग में दतिया शहर पुलिस द्वारा एक सराहनीय पहल की गई है. प्रदेश के कई जिलों में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा पहले से ही ऑक्सीजन सिलेंडर इकठ्ठा कर लिए गए हैं. ताकि जरूरत पड़ने पर तत्काल सिलेंडरों को हॉस्पिटल या मरीज को देकर मदद की जा सके.

Commendable initiative of Datia Police
दतिया पुलिस की सराहनीय पहल

दतिया।कोरोना लगातार लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. मध्यप्रदेश के कई जिलो में ऑक्सीजन की कमी से संक्रमित मरीज दम तोड़ रहे हैं. साथ ही रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के मामले भी सामने आ रहे हैं. ऐसे समय में दतिया जिला पुलिस द्वारा 12 ऑक्सीजन सिलेंडर जरूरतमंदों के लिए बुन्देलखण्ड हॉस्पिटल में दिए गए. वैसे तो शहर में ऑक्सीजन सिलेंडर की कोई कमी नहीं है, लेकिन आपात स्थिति में शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पुलिस द्वारा ऑक्सीजन सिलेंडर की पहले से ही व्यवस्था कर ली गई है.

कोरोना से जंग की पहले से तैयारी

शहर में पुलिस प्रशासन द्वारा विभिन्न थानों से ऑक्सीजन सिलेंडर जुटाकर जमा कर लिए गए हैं. आपात स्थिति में कोरोना मरीजों और जरूरतमंदों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी ना हो इसे ध्यान में रखते हुए पहले से ही ये कदम उठा लिया गया. एडिशनल एसपी कमल सिंह मौर्य ने बताया कि पुलिस अधीक्षक कि पुलिस इस काम को भी अपनी सामाजिक जिम्मेदारी समझती है. जहां पर भी आपात स्थिति में इन सिलेंडर का उपयोग होगा. पुलिस इन सिलेंडरों को वहां पहुंचा देगी. वही बुंदेलखंड हॉस्पिटल संचालक राजकुमार सिकरवार ने बताया की मरीजों के ईलाज के लिए ऑक्सीजन की आवश्कता थी. ऑक्सीजन की जरूरत के लिए जैसे ही वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया तो तत्काल पुलिस द्वारा 12 सिलेंडर हॉस्पिटल को दिए गए. बुंदेलखंड हॉस्पिटल संचालक ने इस सराहनीय कार्य के लिए सभी का आभार माना.

ABOUT THE AUTHOR

...view details