मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दतिया पहुंचे पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, मां पीतांबरा देवी की शरण में 'सरकार' ने लगाई अर्जी

By

Published : Feb 26, 2023, 6:58 AM IST

Updated : Feb 26, 2023, 7:52 AM IST

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दतिया में स्थित मां बगलामुखी के दर्शन करने पहुंचे. जहां आशीर्वाद लेने के बाद वे वहां से रवाना हो गए.

Pandit Dhirendra Shastri reached Pitambara Peeth
पीतांबरा पीठ पहुंचे पंडित धीरेंद्र शास्त्री

दतिया पहुंचे पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

दतिया। मां पीतांबरा को शत्रु विनाशक देवी माना जाता है. यहां मां बगलामुखी शत्रु संहारक होने के साथ-साथ मन कामेश्वरी देवी भी हैं. तमाम संत, महंत, विद्वान ब्राह्मण एवं तांत्रिक मां बगलामुखी के दर्शन करने आते हैं. इसी क्रम में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अचानक मां बगलामुखी के दरबार में पहुंचे. धीरेंद्र शास्त्री ने मां के दरबार में वेदपाठी ब्राह्मणों को झुककर प्रणाम किया और मां बगलामुखी के दर्शन किए. माई के दर्शन के बाद महाभारत कालीन भगवान बनखंडेश्वर महादेव का अभिषेक किया.

पीतांबरा पीठ पहुंचे बागेश्वर धाम: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं. लिहाजा उनका कही आने-जाने, बयान या किसी भी तरह की गतिविधि पर सभी की नजरें होती हैं. इसलिए जब पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री मां बगलामुखी के मंदिर पहुंचे तो ये भी चर्चा का विषय बना. पंडित धीरेंद्र शास्त्री खुद यह बात अक्सर कहते नजर आते हैं कि मेरे शत्रु बहुत हैं. वहीं उन्होंने शत्रु संहारक देवी के दर्शन भी किए हैं. अचानक मां की शरण में धीरेंद्र शास्त्री के पीतांबरा पीठ पहुंचने से तमाम प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री लगभग 15 से 20 मिनट मंदिर में रहे और पूजा अर्चना की. पीतांबरा पीठ के व्यवस्थापक एमके पाराशर ने बताया बगैर किसी सूचना के बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर आए हुए थे, वह मां के दर्शन कर यहां से रवाना हो गए. किसी तरह के कार्यक्रम की कोई जानकारी नहीं है.

पीतांबरा पीठ पहुंचे पंडित धीरेंद्र शास्त्री

पंडित धीरेंद्र शास्त्री से जुड़ी कुछ और खबरें यहां पढ़ें

सैकड़ों लोग पहुंचे मंदिर:बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री अपने भाई शालिगराम के खिलाफ मामला दर्ज होने को लेकर और हिंदू राष्ट्र को लेकर वे चर्चाओं में हैं. ऐसे में अचानक मां पीतांबरा के दर्शन के लिए दतिया आना चर्चा का विषय बन गया. धीरेंद्र शास्त्री के दतिया आने की सूचना मिलते ही मंदिर परिसर में सैकड़ों लोग एकत्रित हो गए, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था चौकस होने से उनके पास कोई नहीं आ पाया.

Last Updated :Feb 26, 2023, 7:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details