मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दतिया: शहरवासियों को बांटी जा रही रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली दवा

By

Published : Apr 16, 2020, 12:07 AM IST

कोरोना के फैलते संक्रमण को देखते हुए दतिया में आयुष विभाग द्वारा शहरवासियों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने होम्योपैथी, आयुर्वेद दवा का वितरण किया गया.

ayurvedic and homeopathy medicines is been distributed to people of datiya to fight against corona pandemic
शहरवासियों को बांटी जा रही रोग प्रतिरोधक क्षमता वृद्धि हेतु होम्योपैथी और आयुर्वेद दवा

दतिया। कोरोना के खिलाफ जंग में आयुष विभाग ने भी कमर कस ली है और लोगों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने होम्योपैथी, आयुर्वेद दवा का विरतण दतिया में किया जा रहा है, जिससे कोरोना संक्रमण लड़ने में मदद मिलेगी.

इसी के तहत शहर के गांधी रोड तिगैलिया होते हुए अग्रवाल धर्मशाला व काले महादेव वाले रास्ते में रहने वाले निवासियों के घरों पर जाकर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष सुनीता यादव, जिला एवं सत्र न्यायाधीश दतिया के मार्गदर्शन एवं सचिव दिनेश खटीक अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के निर्देशन में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए होम्योपैथी एवं आयुर्वेदिक दवाइयों का वितरण किया गया.

साथ ही लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में और अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलने की सलाह दी गई. सार्वजनिक जगहों पर जाने के लिए मास्क का उपयोग आवशयक रूप से करने हेतु समझाइश दी गई, बार बार साबुन से हाथ धोने की सलाह भी दी गई.

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, आयुष विभाग दतिया एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों के संयुक्त तत्वावधान में होम्योपैथी/ आयुर्वेद दवा वितरण व सामाजिक जागरूकता कार्यक्रम संचालित कर लोगों को कोरोना से सावधानी बरतने की जानकारी दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details